सुशांत सिंह केस: गौरव आर्य की तलाश में NCB की छापेमारी

नई दिल्‍ली। सुशांत सिंह राजपूत की मौत मामले में ड्रग्स एंगल सामने आने के बाद नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो NCB की एक टीम ने गोवा में होटल कारोबारी गौरव आर्य की तलाश में छापेमारी की। गौरव के होटल और घर पर तलाशी ली गई, लेकिन वह दोनों जगह नहीं मिला।
इस बीच प्रवर्तन निदेशालय की एक टीम आज उन्हें समन देने के लिए अंजना स्थित रिसॉर्ट पर पहुंची। हालांकि, गौरव यहां भी नहीं मिला। टीम ने होटल के बाहर समन का नोटिस चिपका दिया। इसमें 31 अगस्त तक उन्हें मुंबई स्थित दफ्तर में पहुंचने को कहा गया है।
इससे पहले गुरुवार देर रात NCB ने गौरव के गोवा में सियोलिम इलाके में स्थित घर पर छापा मारा था। उनके मकान मालिक ने बताया कि वे पिछले कई महीने से यहां नहीं आ रहे हैं। उनके रिजॉर्ट में भी दो पुलिस अधिकारी सादी ड्रेस में पूछताछ के लिए गए थे लेकिन वापस आते हुए उन्होंने कोई भी डिटेल मीडिया से शेयर नहीं की। दरअसल, गौरव का नाम रिया चक्रवर्ती की वॉट्सऐप चैट में सामने आया था।
रिया ने गौरव को जानने की बात इंटरव्यू में मानी
रिया और गौरव आर्य की चैट सामने आने के बाद गौरव के ड्रग पैडलर होने की बात कही जा रही। चैट में यह साबित हुआ है कि रिया और उससे जुड़े लोग गौरव से ड्रग्स को लेकर बातचीत करते थे। न्यूज़ चैनल आज तक को दिए इंटरव्यू में भी रिया ने गौरव से अपनी जान पहचान होने की बात कही है।
दूसरी तरफ गौरव ने भी एक न्यूज़ चैनल से बातचीत में इस मामले में अपनी सफाई दी। गौरव ने कहा कि वह 2017 से पहले रिया को जानते जरूर थे लेकिन ड्रग्स को लेकर उनके बीच कोई बात नहीं हुई है। उन्होंने कहा कि वे होटल व्यवसाय से जुड़े रहे हैं और उनका किसी भी रैकेट से कोई जुड़ाव नहीं है।
गौरव और रिया के 3 चैट सामने आए थे
पहली चैट: 8 मार्च 2017 को गौरव और रिया का जो चैट सामने आया, उसमें रिया ने लिखा है, ‘अगर हम हार्ड ड्रग्स की बात करें तो मैंने ज्यादा ड्रग्स का इस्तेमाल नहीं किया है।’
दूसरी चैट: इसमें रिया ने गौरव से पूछा है, “तुम्हारे पास एमडी है?” यहां एमडी का मतलब ‘मेथिलीन डाइऑक्सी मेथामफेटामाइन’ माना जा रहा है, जो एक ड्रग्स है।
तीसरी चैट: 8 मार्च 2017 को किए इस चैट में रिया गौरव से कहती है, ‘अगर बहुत तेज नशा करने वाले ड्रग्स की बात करूं तो ऐसा मैंने ज्यादा नहीं किया है। एक बार एमडीएमए लिया था।’ इस चैट से साफ है कि रिया ने ड्रग्स ली है। इसे बाद वह गौरव से पूछती है, ‘क्या तुम्हारे पास एमडी है?’
गोवा के अंजुना इलाके में है गौरव का रिजॉर्ट
गौरव आर्य के गोवा के अंजुना और वागाटोर इलाके में रिजॉर्ट और कैफे हैं। गौरव, पुरानी दिल्ली का रहने वाला है। उसने अपने करियर की शुरुआत एक एडवरटाइजिंग कंपनी से की थी। उसने यूनाइटेड किंगडम से म्यूजिक की पढ़ाई की। वो 2007 से गोवा में है।
पिता हॉस्पिटैलिटी बिजनेस में, बहन का कपड़ों का कारोबार
गौरव के पिता राम आर्य हॉस्पिटैलिटी बिजनेस में हैं। गौरव मीडिया इंडस्ट्री से भी जुड़े हुए हैं। उनके भाई अविजीत आर्य की डिजिटल मार्केटिंग एजेंसी है, जो होटल के रेवन्यू को बढ़ाने का काम करती है। गौरव की बहन सिमरन डिजाइनर कपड़े की ब्रांड ‘कारोसेल’ चलाती हैं, जिसका आउटलेट उनके ही रिजॉर्ट में है।
-एजेंसियां

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *