सुशांत सिंह केस: CBI ने पूछताछ के लिए मकान मालिक को भेजा समन

मुंबई। सुशांत केस की जांच कर रही CBI की विशेष टीम ने सुशांत सिंह राजपूत के मकान मालिक को पूछताछ के लिए समन भेजा है। दरअसल, एक दिन पहले ही खबर आई थी कि सुशांत के निधन के बाद मकान मालिक ने फ्लैट का फर्नीचर बदल दिया था। ऐसे में सीबीआई सुशांत के मकान मालिक से इस बारे में और सुशांत और रिया के बिहेवियर के बारे में लंबी पूछताछ कर सकती है।
गौरतलब है कि बॉलीवुड एक्टर सुशांत सिंह राजपूत की मौत की जांच अब CBI कर रही है। शनिवार को CBI ने सुशांत के स्टाफ नीरज और दीपेश सावंत के अलावा फ्लैटमेट सिद्धार्थ पिठानी से भी लंबी पूछताछ की। इसके बाद CBI की टीम फॉरेंसिक एक्सपर्ट्स के साथ सुशांत के बांद्रा स्थिति अपार्टमेंट पहुंची और वहां पर सीन रीक्रिएशन व डमी टेस्ट किया। माना जा रहा है कि अब CBI टीम केस जुड़े अन्य लोगों से भी पूछताछ कर सकती है।
जादू-टोना वाले ऐंगल से भी जांच कर रही है CBI टीम
सुशांत सिंह राजपूत के केस की जांच कर रही CBI की टीम अब इस मामले में जादू-टोने वाले ऐंगल से भी जांच कर रही है। CBI टीम वॉटरस्टोन रिजॉर्ट पहुंची है जहां पर सुशांत 2 महीने तक रहे थे। बताया जाता है कि सुशांत यहां कथित तौर पर ‘स्प्रिचुअल हीलिंग’ के लिए आए थे।
सिद्धार्थ पिठानी, दीपेश और नीरज के बयानों में अंतर
सीबीआई की पूछताछ में पता चला है कि सिद्धार्थ पिठानी, नीरज और दीपेश सावंत के बयानों में अंतर पाया गया है। शनिवार को भी सीबीआई टीम ने सिद्धार्थ पिठानी, नीरज सिंह और दीपेश सावंत से लंबी पूछताछ के बाद क्राइम सीन का रीक्रिएशन किया था। अब सूत्रों के मुताबिक इन तीनों के बयानों में अंतर देखने को मिला है।
CBI टीम से मिलने पहुंचे 6 फरेंसिक डॉक्टर
सीबीआई की टीम इस समय सिद्धार्थ पिठानी, नीरज सिंह और दीपेश सावंत से पूछताछ कर रहे हैं। इस बीच डीआरडीओ गेस्टहाउस में CBI टीम से मिलने के लिए 6 फॉरेंसिक डॉक्टरों की टीम पहुंची है।
सुशांत के स्टाफ नीरज से भी हो रही है पूछताछ
सुशांत केस में उनके स्टाफ नीरज सिंह से रविवार को भी लगातार CBI की टीम पूछताछ कर रही है। सिद्धार्थ पिठानी के अलावा नीरज भी डीआरडीओ गेस्ट हाउस पहुंच गए हैं जहां सीबीआई की टीम ठहरी हुई है।
सूत्रों के मुताबिक खबर आ रही है कि सीबीआई की टीम सुशांत के कमरे की चाबी बनाने वाले से पूछताछ कर सकती है। रिया चक्रवर्ती केस में मुख्य आरोपी हैं, ऐसे में माना जा रहा है कि जल्द ही रिया चक्रवर्ती और उनकी फैमिली से भी पूछताछ होगी।
सीबीआई ने अपनी एफआईआर में सुशांत केस में रिया चक्रवर्ती और उनके परिवार के अलावा पूर्व बिजनेस मैनेजर श्रुति मोदी और हाउस मैनेजर सैमुअल मिरांडा को मुख्य आरोपी बनाया है। हालांकि टीम ने अभी तक केवल सैमुअल मिरांडा से पूछताछ की है। अब माना जा रहा है कि सीबीआई टीम जल्द ही श्रुति मोदी और रिया चक्रवर्ती व उनके परिवार से पूछताछ कर सकती है।
अपार्टमेंट मालिक ने बदला फर्नीचर
सुशांत केस में सीबीआई की टीम एक-एक कड़ी को जोड़ने की कोशिश कर रही है। वहीं, रोजाना नई बातें सामने आ रही है। अब इस बात का खुलासा हुआ है कि सुशांत सिंह राजपूत जिस अपार्टमेंट में रुके हुए थे, उसके मालिक ने उनकी मौत के बाद फर्नीचर बदल दिया था।
डॉक्टर बोले, पुलिस के दबाव में जल्दबाजी में की ऑटोप्सी
सुशांत केस की जांच कर रही सीबीआई की टीम ने कूपर हॉस्पिटल के पोस्टमॉर्टम करने वाले डॉक्टरों से पूछताछ की। सुशांत का पोस्टमॉर्टम बिना कोरोना टेस्ट के जल्दबाजी में हुआ था। रात में ही ऑटोप्सी करने के बारे में पूछे जाने पर डॉक्टरों की टीम ने बताया कि मुंबई पुलिस के कहने पर ऐसा किया गया।
-एजेंसियां

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *