सुशांत केस: नारकोटिक्‍स ब्‍यूरो की छापामारी, सैमुअल को हिरासत में लिया

मुंबई। सुशांत सिंह राजपूत मामले में ड्रग लिंक की आंच शौविक चक्रवर्ती पर भारी पड़ी है। शौविक के घर पर शुक्रवार सुबह करीब साढ़े तीन घंटे की छापेमारी के बाद नारकोटिक्‍स ब्‍यूरो की टीम उन्‍हें पूछताछ के लिए लेकर गई है। उनके घर से लैपटॉप और हार्ड डिस्‍क जैसे कुछ डिजिटल डिवाइसेज सीज किए हैं। शौव‍िक के साथ ही सैमुअल मिरांडा के घर पर ही छापेमारी हुई और उन्‍हें ह‍िरासत में ले लिया गया है। एनसीबी दफ्तर में अब शौविक और सैमुअल को गिरफ्तार ड्रग पैडलर्स जैद विलात्रा और अब्‍दुल बासित परिहार के सामने बिठाकर पूछताछ भी होगी।
सिर्फ ड्रग्‍स खरीदते थे या बेचते भी थे शौविक?
शुक्रवार की शाम शौविक चक्रवर्ती ने लिए बहुत अहम है, क्‍योंक‍ि यह संभव है कि उन्‍हें पूछताछ के बाद सबूत मिलने पर हिरासत में या फिर सीधे गिरफ्तार किया जा सकता है। इस हाई प्रोफाइल मालमे में एनसीबी यह पता लगाने की भी कोश‍िश में है कि यह मामला सिर्फ ड्रग्‍स खरीदने से आगे कहीं ड्रग्‍स खरीदकर दोबारा बेचने का तो नहीं है? क्‍या सैमुअल या शौविक पेडलर्स से ड्रग्‍स खरीदकर आगे भी बेचते थे? इस पूरे मामले में शौविक और सैमुअल पर ड्रग्‍स लेने, ड्रग्‍स खरीदने और ड्रग्‍स को एक जगह से दूसरी जगह ले जाने का आरोप है। इन तीनों मामलों में सीधे गिरफ्तारी के कानून हैं।
सुशांत के नाम पर झूठ तो नहीं बोल रहे ये लोग?
शुक्रवार की शाम सिर्फ शौविक ही नहीं, बल्‍क‍ि नारकोटिक्‍स ब्‍यूरो के लिए भी अहम है। एनसीबी ने गुरुवार को जैद विलात्रा को कोर्ट में पेश किया था, जहां 7 दिनों की रिमांड मिल गई। शुक्रवार को अब्‍दुल बासित परिहार को कोर्ट में पेश किया जाना है। शौविक-सैमुअल से पूछताछ में एनसीबी को कई लिंक मिल सकते हैं। साथ ही इस बात की भी पुष्‍ट‍ि हो सकी है कि ये लोग ड्रग्‍स क‍िसके लिए खरीदते थे। अभी तक की पूछताछ में सीबीआई को यही पता चला है कि ड्रग्‍स की खरीद सुशांत के लिए होती थी। एनसीबी की पूछताछ में यह पता चलेगा कि यह सच है या ये लोग सुशांत को लेकर झूठ बोल रहे हैं।
एनसीबी के पास हैं ये सबूत
एनसीबी के पास सबूत के तौर पर अभी तक वॉट्सऐप चैट हैं, जिसमें शौविक, सैमुअल और ड्रग पेडलर्स के बीच बातचीत है। शौविक चक्रवर्ती और सैमुअल म‍िरांडा के कॉल ड‍िटेल्‍स हैं, ज‍िनमें इनके और ड्रग पेडलर्स के बीच कॉल हिस्‍ट्री है। इसके अलावा पैसों के लेन-देन के प्रूफ भी हैं। ज‍िसमें 10 हजार रुपये देकर सैमुअल ने शौविक के ल‍िए ड्रग्‍स खरीदे थे। ऐसे में एनसीबी शुक्रवार सुबह सर्च ऑपरेशन चलाकर सपोर्ट‍िंग सबूत जुटाने की कोश‍िश में थी। इसके अलावा 67 एनडीपीसी ऐक्‍ट के तहत आरोपी ड्रग पेडलर्स के बयान हैं, जिनके आधार पर ग‍िरफ्तारी हो सकती है।
रिया, श्रुति और जया से भी पूछताछ
एनसीबी श्रुति मोदी, रिया चक्रवर्ती और जया साहा से भी पूछताछ करेगी। शुक्रवार की छापेमारी शौविक पर केंद्र‍ित थी। रिया को लेकर फिर से छापेमारी हो सकती है। रिया का नाम उन सभी ड्रग्‍स चैट में है, जहां कहीं भी शौविक ड्रग्‍स खरीदने की बात कर रहे हैं। इसके अलावा ड्रग चैट में श्रुति मोदी और जया साहा का भी नाम है। ऐसे में इन तीनों का बयान भी बेहद अहम है।
जैद-पर‍िहार से सीधा कनेक्‍शन
गिरफ्तार आरोपी ड्रग पेडलर्स जैद विलात्रा और अब्‍दुल बास‍ित परिहार से शौविक-सैमुअल का सीधा कनेक्शन सामने आया है। बीते दिनों रिया चक्रवर्ती और सुशांत के स्टाफ के कई लोगों के ड्रग चैट्स सामने आए थे। शौविक और अब्‍दुल बासित परिहार की मुलाकात एक फुटबॉल क्‍लब में हुई थी। यहीं दोनों की दोस्‍ती बढ़ी और अब्‍दुल ने शौविक को जैद से म‍िलवाया। जैद से सैमुअल म‍िरांडा को शौविक ने म‍िलवाया। यह दोस्‍ती इतनी पक्‍की हो गई क‍ि अब्‍दुल बासित परिहार कई बार शौविक के घर भी आ चुके हैं।
-एजेंसियां

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *