सर्वे: अमेरिका के 52% वोटर्स 2020 में ट्रम्प को कर देंगे खारिज़

वॉशिंगटन। अमेरिका में अगले साल नवंबर में राष्ट्रपति चुनाव हैं। इसको लेकर सरगर्मियां बढ़ गई हैं। गुरुवार को एक ताजा पोल (सर्वे) में कहा गया है कि 2020 के इलेक्शन में अमेरिका के 52% वोटर मौजूदा राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प को खारिज करने की योजना बना रहे हैं। वहीं, ट्रम्प एक बार फिर रिपब्लिकंस का भारी समर्थन जुटाकर दोबारा सत्ता में आने की तैयारी कर रहे हैं।
पोल कराने वाले संगठन रासमुसेन ने प्रेस रिलीज में कहा, ‘हमने अपनी रिपोर्ट में टेलीफोन और ऑनलाइन सर्वे को शामिल किया। 42% अमेरिकियों ने कहा कि वे ट्रम्प को वोट देंगे। 52% लोग उनके (ट्रम्प) खिलाफ वोटिंग कर सकते हैं। 6% लोगों ने अभी तक फैसला नहीं किया है कि वे किसे वोट देंगे।’
‘37% किसी और को वोट दे सकते हैं’
पद पर बैठे लोगों के खिलाफ वोट करने की बात कह रहे लोगों में से 58% ने कहा कि उनका वोट किसी अन्य उम्मीदवार की बजाय ट्रम्प के खिलाफ डाले जाने की ज्यादा संभावना है। 37% उम्मीद करते हैं कि वे किसी और उम्मीदवार को वोट देंगे।
ज्यादातर रिपब्लिकंस अभी भी ट्रम्प के साथ
पोल के मुताबिक- 75% रिपब्लिकंस अभी भी ट्रम्प को वोट दे सकते हैं। जबकि पार्टी के 21% नेताओं ने उनके खिलाफ वोट डालने की बात कही है। ट्रम्प डेमोक्रेट्स से 82% से 13% के अंतर से हार सकते हैं। 2016 के राष्ट्रपति चुनाव में ट्रम्प को 279 और हिलेरी को 228 वोट मिले थे।
इन राज्यों में जीते थे ट्रम्प
पेंसिलवेनिया, आयोवा, उटाह, इडाहो, नॉर्थ कैरोलिना, फ्लोरिडा, जॉर्जिया, ओहायो, मिसौरी, मोंटाना, लुइसियाना, अरकंसास, नॉर्थ डकोटा, साउथ डकोटा, टैक्सास, व्योमिंग, अलबामा, वेस्ट वर्जीनिया, केंटकी, ओकलाहोमा, साउथ कैरोलिना, टेनेंसी, इंडियाना।
यहां हिलेरी को जीत मिली थी
कैलिफोर्निया, हवाई, ओरेगन, वॉशिंगटन, नेवादा, कोलोराडो, वर्जीनिया, इलिनॉय, न्यूयॉर्क, कनेक्टीकट, रोड आईलैंड, मैरीलैंड, मैसाच्युसेट्स, डेलावेयर, न्यू जर्सी, वरमॉन्ट, वॉशिंगटन डीसी।
-एजेंसियां

50% LikesVS
50% Dislikes

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *