क्रिकेट प्रतियोगिता के साथ सम्पन्न हुआ Summer training कैंप

मथुरा। अमर नाथ विद्या आश्रम के खेल मैदान पर चल रहे योगासन, जिमनास्टिक, बॉस्केटबॉल, क्रिकेट, हॉकी, फुटबॉल, बैसबॉल, कबड्डी, तैराकी आदि के Summer training शिविर का समापन क्रिकेट प्रतियोगिता के साथ सम्पन्न हुआ । Summer training शिविर के समापन समारोह के मुख्य अतिथि अमर नाथ विद्या आश्रम के प्रधानाचार्य डा. अरूण वाजपेयी ने क्रिकेट प्रतियोगिता के फाइनल मैच का शुभारम्भ खिलाड़ियों से परिचय प्राप्त करके किया। इस अवसर पर विशिष्ट अतिथि के रूप में क्रिकेट के अंतर्राष्ट्रीय अम्पायर एस.के. बंसल प्रमुख रूप से उपस्थित रहे।

कार्यक्रम के मुख्य अतिथि अमर नाथ विद्या आश्रम के प्रधानाचार्य डा. अरूण वाजपेयी ने विजयी खिलाड़ियों को पुरस्कृत करते हुए कहा कि खेल हमारे जीवन का अनिवार्य भाग होने चाहिये । उन्होंने कहा कि प्रत्येक बालक को नियमित रूप से खेलों के लिये समय निकालना चाहिये ताकि वे मानसिक और शारीरिक रूप से स्वस्थ रहें, स्वस्थ शरीर में ही स्वस्थ मस्तिष्क होता है । उन्होंने सभी बालकों की सलाह देते हुये कहा उन्हें खेल भावना के साथ ही खेलों को खेलना चाहिये ।

क्रिकेट के अंतर्राष्ट्रीय अम्पायर एस.के. बंसल ने खिलाड़ियों को उनके अच्छे प्रदर्शन के लिये
बधाई देते हुये कहा कि सभी बच्चों को बहुत शानदार खेल का प्रदर्शन किया है । उन्हें उम्मीद है कि ये बच्चे अवश्य ही अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर भारत प्रतिनिधित्व करेंगे । उन्होंने विद्यालय के सुचारू विशाल खेल मैदान तथा अंतर्राष्ट्रीय स्तर की क्रिकेट पिच की मुक्तकंठ से प्रशंसा की । उन्होंने विद्यालय द्वारा विद्यार्थियों के खेलों के लिये किये जा रहे प्रयासों की सराहना करते हुये कहा कि वे विद्यार्थियों के लिये वर्कशॉप आयोजित कर क्रिकेट की बारीकियों को विस्तार से सिखायेंगे ।

ग्रीष्मकालीन शिविर का समापन क्रिकेट प्रतियोगिता में अमर नाथ क्रिकेट अकादमी रेड व ब्लू, आगरा क्लब, राम अकादमी वृन्दावन, सिम्बोसिस अकादमी, आगरा अकादमी, फरह अकादमी सहित कुल आठ टीमों ने दो ग्रुप में भाग लिया । अण्डर 14 तथा अण्डर 19 टीमों क्रिकेट मैच खेले गये, जिसमें अमर नाथ क्रिकेट अकादमी की टीम ने राम अकादमी वृन्दावन की टीम को तीन से पराजित किया। राम अकादमी ने 20 ओवर 91 रन बनाये, जिसके जबाब में अमर नाथ क्रिकेट अकादमी की टीम ने सात विकेट खोकर यह लक्ष्य प्राप्त कर लिया । अण्डर 19 में सिम्बोसिस क्रिकेट अकादमी ने 26 रनों से क्रिकेट मैच जीता। सभी मैच अमर नाथ विद्या आश्रम के विशाल खेल मैदान पर नयी बनी अंतर्राष्ट्रीय स्तर की क्रिकेट पिच पर खेले गये ।

इस अवसर पर सिविल जज शैलेन्द्र सिंह, जिला क्रिकेट संघ के अध्यक्ष प्रदीप कुलश्रेष्ठ, बी.सी.सी.आई के अम्पायर अमित बंसल, के.के. दीक्षित, महेन्द्र राजपूत, शुभम वाजपेयी, रीतेश शर्मा, रोहित सिंह सहित विभिन्न खेल संघों से जुड़े अनेकों पदाधिकारी विशेष रूप से उपस्थित रहे।

50% LikesVS
50% Dislikes

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *