CRPF जवान के साथ मारपीट करने वाला सब-इंस्पेक्टर निलंबित

बेलगावी। कर्नाटक के बेलगावी जिले में CRPF जवान के साथ कथित दुर्व्यवहार के मामले में एक पुलिस सब-इंस्पेक्टर को निलंबित कर दिया गया है।

पुलिस ने गुरुवार को कहा क‍ि सदलगा स्टेशन से जुड़े अनिल कुमार को एक्जामबा गांव में कोबरा कमांडो सचिन सावंत की गिरफ्तारी से संबंधित मामले को ठीक से नहीं संभालने के लिए निलंबित कर दिया गया था। पुलिस के मुताबिक, सीआरपीएफ का जवान अपने दोस्त के साथ बिना मास्क लगाए बैठा था। इस दौरान गश्त लगा रही पुलिस की टीम ने उसे नियमों को तोड़ने के लिए टोका तो सीआरपीएफ का जवान पुलिस की टीम से लड़ गया। इस दौरान उसने पुलिस की टीम पर हमला भी कर दिया, जिसके बाद उसे गिरफ्तार किया गया।

दरअसल एक वीडियो सामने आया है, जहां कांस्टेबलों की तरफ से सावंत को पीटा जा रहा है और उसे नंगे पैर परेड कराया जा रहा है। सीआरपीएफ के जवान को सदलगा स्टेशन पर जंजीर में बांधकर रखने का एक वीडियो वायरल हुआ, जिसके बाद सीआरपीएफ के अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक संजय अरोड़ा ने कर्नाटक के डीजीपी को पत्र लिखा। इसके बाद इस पूरे मामले की जांच कराई गई।

पुलिस महानिरीक्षक राघवेंद्र सुहास ने संवाददाताओं से कहा, “हमने उस पुलिस स्टेशन के सब-इंस्पेक्टर को केस को ठीक से न संभालने के लिए सस्पेंड कर दिया है। वह थाने का प्रभारी है और वहां जो कुछ भी होता है वह उसका जिम्मेदार है।”

सावंत को गिरफ्तार किया गया और एक अदालत के समक्ष पेश किया गया, जिसने शुरुआत में उन्हें न्यायिक हिरासत में भेज दिया था, लेकिन बाद में मंगलवार को सशर्त जमानत दे दी।
– एजेंसी

50% LikesVS
50% Dislikes

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *