राजीव इंटरनेशनल स्कूल के छात्रों ने गायन-वादन में जीती ट्रॉफी

मथुरा। राजीव इंटरनेशनल स्कूल (Rajiv International School) के छात्र-छात्राएं शिक्षा ही नहीं कल्चरल गतिविधियों में भी सर्वश्रेष्ठ हैं। इस बात को उन्होंने साबित किया श्रीकृष्ण बाल मेला महोत्सव में अपने मंत्रमुग्ध कर देने वाले गायन और वादन से। निर्णायकों ने आरआईएस के छात्र-छात्राओं को शानदार प्रस्तुतियों के लिए विजेता ट्राफियां प्रदान कीं।

ज्ञातव्य है कि गतदिनों श्री वृंदावन बाल विकास परिषद के तत्वावधान में 19वें श्रीकृष्ण बाल मेला महोत्सव का आयोजन किया गया था। इसमें आयोजकों द्वारा कई सांस्कृतिक प्रतियोगिताएं कराई गई थीं। नगर निगम बालिका इंटर कॉलेज वृंदावन में सम्पन्न हुई सांस्कृतिक प्रतियोगिताओं में मथुरा के 14 विद्यालयों के छात्र-छात्राओं ने हिस्सा लिया था। इस प्रतियोगिता में राजीव इंटरनेशनल स्कूल के छात्रों ने गायन तथा वादन में अपनी प्रतिभा का उत्कृष्ट प्रदर्शन करते हुए सभी को मंत्रमुग्ध किया था।

प्रतियोगिता के निर्णायक मण्डल में ख्यातिनाम माधवाज रॉक बैण्ड शामिल था। श्रीकृष्ण बाल मेला महोत्सव में राजीव इंटरनेशनल स्कूल के छात्रों ने सामूहिक गायन प्रतियोगिता में प्रथम स्थान प्राप्त किया। एकल गायन में लालिमा अग्रवाल दूसरे स्थान पर रहीं तो एकल वादन प्रतियोगिता में वैभवी शर्मा ने तृतीय स्थान प्राप्त कर अपने परिवार तथा विद्यालय का नाम रोशन किया। प्रतियोगिता समापन के बाद अतिथियों द्वारा सभी विजयी छात्र-छात्राओं को प्रशस्ति-पत्र, ट्रॉफी तथा उपहार भेंट किए गए। इन छात्र-छात्राओं को स्कूल के संगीत अध्यापक विशाल कृष्ण जैतपुरिया द्वारा प्रशिक्षित किया गया था।

छात्र-छात्राओं की इस शानदार सफलता पर आर.के. एज्यूकेशनल ग्रुप के अध्यक्ष डॉ. रामकिशोर अग्रवाल ने प्रसन्नता व्यक्त करते हुए उन्हें बधाई देते उज्ज्वल भविष्य की कामना की। डॉ. अग्रवाल ने कहा कि बच्चों को शिक्षा के साथ खेल और सांस्कृतिक गतिविधियों में सहभागिता का मौका देने से उनका सम्पूर्ण व्यक्तित्व विकास होता है। उन्होंने कहा कि आज के समय में बच्चे किसी भी क्षेत्र में दक्षता हासिल कर अपना करियर बना सकते हैं।

संस्थान के प्रबंध निदेशक मनोज अग्रवाल ने बच्चों की शानदार सफलता पर उन्हें बधाई देते हुए संगीत अध्यापक विशाल कृष्ण जैतपुरिया के प्रयासों की भी सराहना की। श्री अग्रवाल ने कहा कि राजीव इंटरनेशनल स्कूल यहां अध्ययन करने वाले प्रत्येक छात्र-छात्रा को शिक्षा, खेल तथा सांस्कृतिक गतिविधियों में पर्याप्त अवसर देकर उनका सम्पूर्ण विकास करना चाहता है। स्कूल की शैक्षिक संयोजिका प्रिया मदान ने प्रसन्नता व्यक्त की और बधाई देते हुए कहा कि हमारा उद्देश्य छात्र-छात्राओं में आत्मविश्वास की भावना को बढ़ावा देना है ताकि वे भविष्य में सफलता की सीढ़ियां चढ़ते हुए नए प्रतिमान स्थापित करते रहें।
– Legend News

50% LikesVS
50% Dislikes

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *