बहुराष्ट्रीय कम्पनियों की पसंद बने राजीव एकेडमी के विद्यार्थी

मथुरा। राजीव एकेडमी फॉर टेक्नोलॉजी एण्ड मैनेजमेंट के छात्र-छात्राएं लगातार राष्ट्रीय-बहुराष्ट्रीय कम्पनियों में उच्च पैकेज पर सेवा का अवसर हासिल कर अपने सपनों को पंख लगा रहे हैं। हाल ही यहां के आठ छात्र-छात्राओं को अलग-अलग कम्पनियों में उच्च पैकेज पर जॉब मिलने से उनमें प्रसन्नता देखी जा रही है।

राजीव एकेडमी के बीसीए में अध्ययनरत मोहित पाठक, निक्की शर्मा, दीक्षा तथा बीएससी की अनन्या तिवारी की प्रतिभा से प्रभावित होकर ग्लोबल टेक्नोलॉजी कंसल्टिंग एण्ड डिजिटल साल्यूशन कम्पनी लार्सन एण्ड टर्बो इनफोटैक (Larsen and Turbo Infotech) के पदाधिकारियों ने उच्च पैकेज पर जॉब आफर किया तो एमिकॉन कम्पनी ने एमसीए के उदित गौर एवं अर्पित गौर को सेवा का अवसर प्रदान किया है। वेल्थ क्लीनिक कम्पनी ने एमबीए के प्रेमसिंह और नागेन्द्र सिंह को कैम्पस प्लेसमेंट में उम्दा प्रदर्शन के बाद जॉब हेतु चयनित किया है।

प्लेसमेंट से पूर्व एलटीआई के पदाधिकारियों ने छात्र-छात्राओं को बताया कि यह भारत में स्थित बहुराष्ट्रीय सूचना प्रौद्योगिकी की कम्पनी है। इसे वर्ष 2017 में छठी सबसे बड़ी कम्पनी का दर्जा प्राप्त हुआ। वर्ष 1996 में स्थापित सॉफ्टवेयर इंजीनियरिंग कम्पनी में 35,911 कर्मचारी कार्यरत हैं जिसका प्रतिवर्ष टर्न ओवर 62,667 करोड़ मिलियन है।

इसी तरह एमिकॉन के अधिकारियों ने बताया कि ये डिजाइनिंग, पूर्ण परियोजना प्रबन्धन, स्थापना, चालू करना तथा विभिन्न परियोजनाओं की डिजाइन करती है। जो भारत के ग्राहकों का लोकप्रिय कण्डीशनिंग सिस्टम है। वेल्थ क्लीनिक के बारे में अधिकारियों ने बताया कि यह भारत की सबसे पसंदीदा और भरोसेमन्द रियल एस्टेट कन्सल्टिंग कम्पनी है। कम्पनी के प्रोडक्टों, गुणवत्ता और इन्फ्रास्ट्रचर के विषय में भी पदाधिकारियों ने विस्तार से जानकारी दी। कम्पनियों की जानकारी देने के बाद पदाधिकारियों ने छात्र-छात्राओं की बौद्धिक क्षमता का मूल्यांकन करने के बाद उन्हें जॉब आफर किए।

आर.के. एज्यूकेशनल ग्रुप के अध्यक्ष डॉ. रामकिशोर अग्रवाल, प्रबंध निदेशक मनोज अग्रवाल तथा संस्थान के निदेशक डॉ. अमर कुमार सक्सेना ने चयनित छात्र-छात्राओं को बधाई देते हुए उनके उज्ज्वल भविष्य की कामना की। डॉ. अग्रवाल ने कहा कि अध्ययनकाल में ही जिस तरह राजीव एकेडमी के विद्यार्थी आएदिन उच्च पैकेज पर विश्वस्तरीय कम्पनियों में जॉब प्राप्त कर रहे हैं, उससे न केवल उनका मनोबल बढ़ेगा बल्कि वे समाज और राष्ट्र के विकास में भी महती योगदान देने में सफल होंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *