राजीव एकेडमी के छात्र-छात्राएं कर रहे ऑनलाइन जॉब

मथुरा। कोरोना संक्रमण और लॉकडाउन की स्थिति ने जहां युवा पीढ़ी को मुश्किल में डाल दिया है वहीं RK एजुकेशन हब के शिक्षण संस्थान राजीव एकेडमी फॉर टेक्नोलॉजी एण्ड मैनेजमेंट के छात्र-छात्राएं अपनी योग्यता तथा काबिलियत की बदौलत ऑनलाइन जॉब के माध्यम से घर बैठे नेशनल-मल्टीनेशनल कम्पनियों को अपनी सेवाएं दे रहे हैं। राजीव एकेडमी के छात्र-छात्राओं की कार्यकुशलता की कम्पनी पदाधिकारी भी सराहना कर रहे हैं।

संस्थान के प्लेसमेंट विभागाध्यक्ष विकास जैन का कहना है कि देश में लॉकडाउन से पहले कोटक महिन्द्रा बैंक, वोडाफोन, कैपिटल वाया, आई इनेर्जर, तोशी आउटसोर्सिंग, एक्सिस हाउस, इंस्टा पोलिसी इंश्योरेंस, एक्सल सर्विस, साउथ अफ्रीका कौंसलटेंसी आदि नेशनल-मल्टीनेशन कम्पनियों ने राजीव एकेडमी फॉर टेक्नोलॉजी एण्ड मैनेजमेंट के छात्र-छात्राओं की प्रतिभा और काबिलियत को देखते हुए उन्हें उच्च पैकेज पर सेवा का अवसर प्रदान किया था।

उन्होंने कहा क‍ि ज्वानिंग के तुरंत बाद देशभर में लॉकडाउन हो जाने से युवा पीढ़ी के सामने नौकरी बचाना मुश्किल था। इन विपरीत परिस्थितियों में राजीव एकेडमी के विद्यार्थियों ने हिम्मत हारने की बजाय इंटरनेट की मदद से कम्पनियों को अपनी सेवाएं देकर एक नजीर पेश की है।

संस्थान के छात्र दशरथ, मनोज कुमार, प्रिया देवनाथ, ब्रजिका बंसल, रागिनी यादव, शिवम गौतम, ब्रजेश कुमार, निधि पचौरी, प्रीति सिंघल, अंजू अग्रवाल, कपिल शर्मा, तान्या सिंह, शिवानी अग्रवाल आदि का कहना है कि हम लोग घर बैठे कम्पनी प्रतिनिधि के रूप में ऑनलाइन मीटिंग्स करते हैं, क्लाइंट से सम्पर्क करते हैं, निवेशकों से बात करते हैं तथा नए ऑर्डर हासिल करते हैं। दिन भर में किए गए समस्त कार्य की जानकारी शाम को हम लोग कम्पनी पदाधिकारियों को देते हैं। हम लोगों ने अपने कार्यकौशल से कम्पनी प्रबंधन का न केवल दिल जीता है बल्कि अपनी नौकरी भी बचाई है।

निदेशक डॉ. अमर कुमार सक्सेना का कहना है कि राजीव एकेडमी फॉर टेक्नोलॉजी एण्ड मैनेजमेंट की शिक्षा प्रणाली अति-आधुनिक है। यहां वर्षभर छात्र-छात्राओं को कम्पनियों की जरूरत के मुताबिक शिक्षा दी जाती है। संस्थान के छात्र-छात्राओं को ऑनलाइन कान्फ्रेंस का भी निरंतर लाभ मिलता रहता है, यही वजह है कि संकट के इस दौर में भी यहां के छात्र एक नजीर स्थापित करने में सफल हुए हैं।

RK एजुकेशन हब के अध्यक्ष डॉ. रामकिशोर अग्रवाल और चेयरमैन मनोज अग्रवाल ने लॉकडाउन में राजीव एकेडमी के छात्र-छात्राओं के ऑनलाइन पठन-पाठन और ऑनलाइन जॉब पर प्रसन्नता व्यक्त करते हुए इनके उज्ज्वल भविष्य की कामना की है।

50% LikesVS
50% Dislikes

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *