अमरनाथ विद्या आश्रम के विद्यार्थियों ने Martyrs को दी श्रद्धांजलि

 छात्र-छात्राओं ने Martyrs को दी श्रद्धांजलि देेेेते हुए कैण्डल मार्च के साथ आतंकवाद की भर्त्‍सना की

मथुरा। जनपद के प्रमुख आवासीय शिक्षण संस्था अमर नाथ विद्या आश्रम में विद्यार्थियों ने कश्मीर में हुई आतंकवादी घटना में Martyrs हुये सी.आर.पी.एफ. के जवानों की आत्मा की शांति के लिये मौन रखा तथा कैण्डलमार्च के साथ आतंकवाद की भर्त्‍सना की ।

अमर नाथ विद्या आश्रम के प्रधानाचार्य डा. अरूण कुमार वाजपेयी ने सभी शहीदों के प्रति अपनी संवेदना व्यक्त की तथा आतंकवादियों द्वारा किये गये इस कायरतापूर्ण कृत्य की कड़े शब्दों में निन्दा की। उन्होंने कहा कि हमारा देश हमेशा से ही वसुधैव कुटुम्बकम में विश्वास रखता है किन्तु इस आतंकवादी घटना से हर भारतीय स्तब्ध एवं आक्रोशित है ।

उन्होंने कश्मीर में हुई इस आतंकवादी घटना में शहीदों के परिवारों को अपनी सांत्वना देते हुये कहा कि यह मानवता को शर्मसार करने वाली विवेकहीन और बर्बतापूर्ण घटना है, मैं इसके लिये अमर नाथ शिक्षण संस्थान परिवार की ओर से दिल की गहराई से शोक प्रकट करता हूँ । उनका मानना था कि विश्व के सभी देशों को मिल कर आतंकवाद का सामना करना चाहिये। उन्होंने भारत सरकार से अनुरोध किया कि वह सुनिश्चित करें कि देश में भविष्य में इस प्रकार की कभी कोई घटना न हो।

उप प्रधानाचार्य डा. अनुराग वाजपेयी ने कहा कि यह कृत्य केवल बर्बरता का ही प्रतीक नहीं बल्कि कायरता तथा सम्पूर्ण मानवजाति को शर्मसार करने वाला है । हम सब कश्मीर में हुये इस अक्षम्य अपराध की घोर भत्र्सना करते हुये उन शहीदों के परिवारीजनों को इस दारूण दुःख को झेलने के लिये परमपिता परमेश्वर से प्रार्थना करते हुये दो मिनट का मौन धारण करते हैं ।

इस अवसर पर विद्यार्थियों ने गीत व कविता के माध्यम से Martyrs जवानों को श्रद्धांजलि व्यक्त की । अमर नाथ शिक्षण संस्थान के सभी शिक्षकों ने भी सी.आर.पी.एफ. के जवानों की आत्मा की शांति के लिये मौन रखा।

50% LikesVS
50% Dislikes

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *