राजीव इंटरनेशनल स्कूल में विद्यार्थी परिषद का गठन

मथुरा। राजीव इंटरनेशनल स्कूल में बुधवार को विद्यार्थी परिषद का गठन किया गया तथा चारों सदनों (सुभाष, गांधी, शास्त्री, नेहरू) के विद्यार्थियों को शपथ ग्रहण कराई गई। चयनित छात्र-छात्राओं को सदन अध्यक्ष द्वारा बैजेज प्रदान किए गए। विद्यार्थी परिषद के गठन से पूर्व मुख्य अतिथि निधि शर्मा (डायरेक्टर आफ यूरोसाइड्स तथा डायरेक्टर आफ इंडियन आइडल एकेडमी मथुरा) एवं स्कूल के प्रधानाचार्य शैलेन्द्र सिंह ग्रेवाल द्वारा विद्या की आराध्य देवी मां सरस्वती की प्रतिमा पर माल्यार्पण एवं दीप प्रज्वलित किया गया। विद्यार्थी परिषद के गठन समारोह में छात्र-छात्राओं ने नयनाभिराम सांस्कृतिक कार्यक्रम प्रस्तुत किए। कार्यक्रम का संचालन आकांक्षा एवं डिम्पल ने किया।

विद्यार्थी परिषद का गठन करते हुए शंकर सिहोरिया को हेड ब्वाय, प्रिथव्य को उप हेड ब्वाय, मानसी सारस्वत को हेड गर्ल, उमा को उप हेड गर्ल बनाया गया। प्रखर अग्रवाल को गांधी सदन का कप्तान, प्रियांशु अग्रवाल को उप कप्तान, अवंतिका त्यागी को अधिनायक तथा सिद्धार्थ शर्मा को उप अधिनायक चुना गया। इसी तरह देव पाठक को शास्त्री सदन का कप्तान, जिगनेश को उप कप्तान, अंशिका अग्रवाल को अधिनायक और अदिति जैन को उप अधिनायक चुना गया। प्रियांशु मल्होत्रा को सुभाष सदन का कप्तान, तन्मय जायसवाल को उप कप्तान, प्रियांशु गोस्वामी को अधिनायक तथा सौम्या को उप अधिनायक बनाया गया। हार्दिक को नेहरू सदन का कप्तान, सौरभ को उप कप्तान, राहुल सिंह को अधिनायक, अंजू शर्मा को उप अधिनायक चुना गया। खेलों की कप्तानी मयंक और उप कप्तानी गुंजन को सौंपी गई। सांस्कृतिक कार्यक्रमों की कप्तानी रोहित गौतम और उप कप्तानी सृष्टि अग्रवाल को मिली। कुशाग्र अग्रवाल और अनुभा को अनुशासन समिति का प्रमुख बनाया गया। इस अवसर पर मुख्य अतिथि निधि शर्मा ने सभी चयनित छात्र-छात्राओं को बधाई दी तथा उन्हें अपने कर्तव्य पथ पर चलने के लिए प्रेरित किया।

आर.के. एजूकेशन हब के अध्यक्ष डा. रामकिशोर अग्रवाल ने चयनित पदाधिकारियों को बधाई एवं आशीर्वाद देते हुए कहा कि इस तरह के पदों से छात्र जीवन में जिम्मेदारियों का अहसास होता है, जोकि भविष्य में काफी उपयोगी साबित होता है। स्कूल के मैनेजिंग डायरेक्टर मनोज अग्रवाल ने कहा कि बच्चों में इस तरह की जिम्मेदारियों से उनकी प्रतिभा निखरती है और उनका सम्पूर्ण व्यक्तित्व विकास होता है। स्कूल के प्रधानाचार्य शैलेन्द्र सिंह ग्रेवाल ने सभी चयनित पदाधिकारियों को शपथ दिलाई तथा उन्हें उनकी जिम्मेदारियों को ईमानदारी एवं कर्तव्य निष्ठा से निर्वाह करने की प्रेरणा दी। कार्यक्रम के अंत में प्रधानाचार्य ग्रेवाल ने मुख्य अतिथि को स्मृति चिह्न भेंटकर उनका आभार माना।

50% LikesVS
50% Dislikes

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *