योगी के सख्‍त निर्देश: पैदल या असुरक्षित वाहन से यात्रा न करे कोई कामगार

लखनऊ। उत्तर प्रदेश के औरैया में हुए सड़क हादसे ने सभी को हिलाकर रख दिया है। इस घटना के बाद योगी सरकार का रुख भी बेहद कड़ा हो गया है।
सीएम योगी आदित्य ने ट्वीट करते हुए अहम निर्देश दिया है, जिसमें उन्होंने कहा है कि ट्रकों एवं गैर यात्री वाहनों से श्रमिकों को ढोने की सूरत में वाहन स्वामियों और ड्राइवरों के खिलाफ FIR दर्ज की जाए, साथ ही उन वाहनों को भी सीज कर लिया जाए जिसमें श्रमिकों को बैठाकर लाया गया हो।
सीएम योगी ने कहा कि श्रमिकों और कामगारों को भोजन-पानी देकर उन्हें बसों से गृह नगर भेजने की व्यवस्था की जाए। सीएम के आदेश के बाद औरैया दुर्घटना के लिए जिम्मेदार ट्रक मालिकों और ड्राइवरों के खिलाफ पुलिस ने हत्या का मामला दर्ज कर लिया है। वहीं दूसरी ओर ट्रक भी सीज कर लिए गए हैं।
सीएम योगी ने दिए अहम निर्देश
सीएम योगी आदित्यनाथ ने टीम इलेवन की हुई बैठक में भी अहम दिशा निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि कोई भी कामगार या मजदूर पैदल या अवैध, असुरक्षित वाहन से यात्रा न करे ये सुनिश्चित करना होगा। उन्होंने कहा कि श्रमिकों को सुरक्षित एवं सम्मानजनक तरीके से घर वापसी के लिए सरकार काम कर रही है। सभी को ट्रेन से प्रदेश में निशुल्क लाने की व्यवस्था की गई है। इसके साथ ही बैठक में प्रदेश की सीमा पर कामगारों और श्रमिकों को भोजन और पानी की ठीक व्यवस्था उपलब्ध कराने के लिए भी निर्देशित किया।
200 बसें तैनात करने के निर्देश
सीएम योगी ने कहा कि राज्य के बॉर्डर इलाकों में कोई भी मजदूर पैदल या बाइक से या फिर ट्रक से न आने पाए। बॉर्डर से लगे हर जिले के अधिकारी को 200 बसें रखने का आदेश पहले ही दिया जा चुका है। उन्हीं बसों से कामगारों को घर भेजने के लिए कहा गया है। इसके साथ ही क्वारंटाइन सेंटर पर कम्युनिटी किचन व्यवस्था को और बेहतर करने के लिए भी कहा गया।
-एजेंसियां

50% LikesVS
50% Dislikes

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *