शिक्षा विभाग की कड़ी कार्यवाही, video viral मामले में शिक्षिका सहित 6 निलंबित

लखनऊ। फिरोजाबाद में निष्ठा प्रशिक्षण कार्यक्रम के दौरान हरियाणवी डांसर सपना चौधरी के गाने पर ठुमके लगाना और रुपये लुटाना व video viral करना शिक्षकों को महंगा पड़ गया। इस मामले में शिक्षा विभाग ने कड़ी कार्यवाही की है।

शिक्षा विभाग ने सोमवार को डांस करने वाली शिक्षिका सहित छह शिक्षकों निलंबित कर दिया है। video viral होने के बाद मामले में एबीएसए से रिपोर्ट मांगी गई थी। इस कार्यवाही से विभाग में हड़कंप मच गया है। कुतुबपुर चनौरा में शिक्षा विभाग के चल रहे निष्ठा प्रशिक्षण कार्यक्रम के दौरान एक शिक्षिका ने हरियाणवी गाने ‘तेरी आंख्या…’ पर डांस किया था। इसका वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया।

शासन तक पहुंचा यह मामला
यह मामला शासन तक पहुंच गया। शिक्षा निदेशक के आदेश पर बीएसए डॉ. अरविंद पाठक ने एबीएसए तरुण कुमार से इसकी रिपोर्ट मांगी। पूछा था कि इस दौरान वहां कौन-कौन शिक्षक मौजूद थे।एबीएसए ने सोमवार को इसकी रिपोर्ट विभाग को सौंप दी। इसके बाद शिक्षा निदेशक के आदेश पर डांस करने वाली शिक्षिका सहित छह शिक्षकों को निलंबित कर दिया गया है।

निष्ठा प्रशिक्षण में शिक्षिका ने ‘तेरी आंख्या’ गाने पर लगाए ठुमके, सहकर्मियों ने लुटाए नोट

फिरोजाबाद जिले में बच्चों को गुणवत्तापूर्ण और प्रयोग पर आधारित शिक्षा देने के लिए हर ब्लॉक में शिक्षकों को निष्ठा ट्रेनिंग कराई जा रही है, लेकिन एक शिक्षिका ने शिक्षण की निष्ठा को ही ताक पर रख दिया।
निष्ठा प्रशिक्षण में आई शिक्षिका ने हरियाणवी की डांसर सपना चौधरी के गाने पर जमकर डांस किया। इसका वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। इसमें साथी शिक्षिकाएं रुपये लुटाती नजर आ रही हैं।
वारयल वीडियो नारखी ब्लॉक की ट्रेनिंग का बताया जा रहा है। इसमें एक शिक्षिका हरियाणवी गाना ‘तेरी आंख्या का यो काजल’ पर डांस कर रही है। वीडियो में अन्य शिक्षिकाएं दिखाई दे रही हैं, जो ताली बजा कर रहीं हैं।

सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा वीडियो
यह वीडियो सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रहा है। अधिकारियों तक भी पहुंच गया। शिक्षाधिकारियों के अनुसार निष्ठा प्रशिक्षण के बाद समापन समारोह के समय का है।

एबीएसए तरुण कुमार ने बताया कि यह वीडियो निष्ठा ट्रेनिंग के समापन समारोह का है। इसमें शिक्षक उत्सव मना रहे हैं। हमने सीआरसी से इस मामले में पूछताछ की तो बताया गया कि ट्रेनिंग के दौरान इस तरह का कोई कार्यक्रम नहीं हुआ था।
– एजेंसी

50% LikesVS
50% Dislikes

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *