व्यापार मंडल की मांग, प्रवर्तन टीम के ख‍िलाफ कठोर कार्यवाही हो

मथुरा। यमुना पार क्षेत्र में नगर निगम मथुरा वृंदावन की प्रवर्तन टीम द्वारा पॉलीथिन अभियान के नाम पर व्यापारी से की गई मारपीट एवं उसके खिलाफ झूठी रिपोर्ट दर्ज कराए जाने के विरोध में नगर उद्योग व्यापार प्रतिनिधि मंडल (रजि.) मथुरा का एक शिष्टमंडल नगर अध्यक्ष रमेश चतुर्वेदी की अध्यक्षता में नगर निगम मथुरा वृंदावन के मेयर डॉ. मुकेश आर्य बन्धु से मिला, इस अवसर पर नवागंतुक आयुक्त नगर निगम भी उपस्थित रहे ।

इस अवसर पर व्यापार मंडल द्वारा आयुक्त नगर निगम को संबोधित एक ज्ञापन भी प्रस्तुत किया गया जिसमें 8 मार्च को यमुना पार पर व्यापारी के साथ प्रवर्तन दल द्वारा की गई मारपीट की घोर शब्दों में निंदा की गई तथा टीम के सदस्यों के खिलाफ कठोर दंडात्मक कार्यवाही की मांग की गई, साथ ही व्यापारी के खिलाफ दी गई तहरीर वापस लिए जाने की मांग भी की गई।

नगर अध्यक्ष रमेश चतुर्वेदी ने कहा कि व्यापारी के सम्मान से खिलवाड़ व्यापार मंडल कदापि स्वीकार नहीं करेगा, उन्होंने दोषी अधिकारियों एवं कर्मचारियों के खिलाफ कठोर दंडात्मक कार्यवाही किए जाने की मांग की। उन्होंने कहां के दोषी कर्मचारियों ने अपनी गलती को छुपाने के लिए उल्टे व्यापारी के खिलाफ पुलिस में तहरीर दर्ज करा दी जो कि निंदनीय है तथा जिसे स्वीकार नहीं किया जा सकता।

नगर महामंत्री सुनील अग्रवाल ने कहा कि पूर्व में भी लगभग एक पखवाड़े पूर्व प्रवर्तन दल द्वारा आर्य समाज रोड पर भी व्यापारी के साथ इस प्रकार की घटना को अंजाम दिया गया था तथा उस वक्त अधिकारियों ने आश्वासन दिया था कि भविष्य में इस प्रकार की घटनाओं की पुनरावृत्ति नहीं होगी ।

बैठक में उपस्थित नगर आयुक्त ने बताया कि उन्होंने अभी 2 दिन पूर्व ही कार्यभार ग्रहण किया है उन्होंने कहा कि मैं घटना की संपूर्ण जांच कर दोषी कर्मचारियों एवं अधिकारियों के खिलाफ कठोर विभागीय कार्यवाही करूंगा। उन्होंने यह भी कहा कि आगामी अप्रैल माह से प्रत्येक माह व्यापार मंडल पदाधिकारियों के साथ बैठक कर समस्याओं का समाधान करने का प्रयास करूंगा।

मेयर डॉ. मुकेश आर्य बन्धु ने आश्वासन दिया कि व्यापारी के खिलाफ कोई कार्यवाही नहीं होगी साथ ही उन्होंने यह भी आश्वासन दिया कि भविष्य में इस प्रकार की घटनाओं की पुनरावृत्ति नहीं होगी ।

इससे पूर्व पीड़ित व्यापारी ने संपूर्ण घटनाक्रम से उपस्थित अधिकारियों एवं व्यापार मंडल पदाधिकारियों को भी अवगत कराया बैठक में नगर उपाध्यक्ष गुरमुखदास, संयुक्त महामंत्री रामचंद्र खत्री, वरिष्ठ मंत्री शशि भानु गर्ग, कोषाध्यक्ष मीना लाल अग्रवाल, नगर संगठन मंत्री हेमेंद्र गर्ग, यमुना पार व्यवसाई समिति के संरक्षक ब्रजकिशोर बंसल, अध्यक्ष पन्नालाल गुप्ता, महामंत्री अशोक जी नगर आदि ने भी अपने विचार व्यक्त किए ।
इस अवसर पर उपरोक्त के अतिरिक्त नगर मंत्री प्रेम शंकर अग्रवाल, हरीश अग्रवाल, चंचल अग्रवाल, छगन लाल खंडेलवाल युवा नगर अध्यक्ष मुकेश अग्रवाल, विनोद कुमार अग्रवाल, मनोज अग्रवाल बेट्रीबाले सहित बड़ी संख्या में व्यापारी उपस्थित थे।
– Legend News

50% LikesVS
50% Dislikes

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *