LAC पर संघर्ष के बाद दिल्ली में सरगर्मियां बढ़ीं, CDS और सशस्त्र सेना प्रमुखों के साथ बड़ी बैठक

नई दिल्‍ली। वास्तविक नियंत्रण रेखा LAC पर भारतीय सेना और चीनी आर्मी के बीच हुए संघर्ष के बाद दिल्ली में सरगर्मियां बढ़ गई हैं। दिल्ली में केंद्र सरकार ने इस मामले पर कड़ी प्रतिक्रिया की तैयारी शुरू कर दी है। वहीं खुद रक्षामंत्री राजनाथ सिंह ने वास्तविक नियंत्रण रेखा LAC के हालातों को देखते हुए दिल्ली में चीफ ऑफ डिफेंस स्टाफ बिपिन रावत और तीनों सशस्त्र सेनाओं के प्रमुखों के साथ बड़ी बैठक की है।
राजनाथ सिंह के आधिकारिक आवास 24, अकबर रोड पर हुई इस बैठक में सेना प्रमुख जनरल एमएम नरवणे, चीफ ऑफ एयर स्टाफ आरकेएस भदौरिया और नौसेना प्रमुख करमबीर सिंह ने हिस्सा लिया है। इस बैठक में राजनाथ अफसरों से वास्तविक नियंत्रण रेखा LAC के हालातों पर अपडेट ले रहे हैं। माना जा रहा है कि LAC के हालात पर जल्द ही दिल्ली में कैबिनेट कमेटी ऑन सिक्योरिटी की बैठक भी हो सकती है।
पीएम मोदी से मिल सकते हैं रक्षामंत्री
माना जा रहा है कि चीन की सेना के साथ हुए विवाद पर सेना के अफसर रक्षामंत्री को फीडबैक दे रहे हैं। इसके अलावा विदेश मंत्रालय और प्रधानमंत्री कार्यालय के अफसर भी पूरे हालात पर नजर बनाए हुए हैं। सूत्रों का कहना है कि एलएसी पर उपजे हालातों को लेकर रक्षामंत्री और पीएम नरेंद्र मोदी आज शाम ही एक बैठक कर सकते हैं।
सेना के तीन जवान शहीद
बता दें मंगलवार दोपहर एलएसी पर भारतीय सेना और चीन की पीपल्स लिब्रेशन आर्मी के बीच हिंसक झड़प की खबर मिली है। इस संघर्ष में भारतीय सेना के एक अफसर समेत कुल 3 जवान शहीद हुए हैं। इसके अलावा चीन को भी इस झड़प में नुकसान पहुंचा है। खबरों के मुताबिक इस झड़प में चीन ने अपने पांच सैनिक खोए हैं। जिन्हें स्ट्रेचर पर लेकर जाते देखा गया।
चीनी सैनिकों ने चलाए पत्थर, लाठी
मिली जानकारी के मुताबिक, बॉर्डर पर चीनी सैनिकों ने गोली तो नहीं चलाई लेकिन लाठी-डंडों, पत्थर से हमला किया था।
-एजेंसियां

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *