अयोध्‍या में भगवान राम के साथ मां Sita की भी लगे प्रतिमा: कांग्रेस नेता कर्ण सिंह

कांग्रेस नेता कर्ण सिंह की सीएम योगी से मांग से अयोध्या में Sita जी को ‘उचित स्थान’ मिल सकेगा

लखनऊ। BHU के पूर्व चांसलर और कांग्रेस नेता कर्ण सिंह ने यूपी के सीएम उत्‍तरप्रदेश के मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ को पत्र लिखकर अयोध्या में भगवान राम के साथ ही माता Sita की प्रतिमा भी लगाने का सुझाव दिया है।

योगी आदित्‍यनाथ को लिखे पत्र में कांग्रेस नेता कर्ण सिंह ने अयोध्या में मां सीता की प्रतिमा लगाने की मांग की ताकि मां सीता को अयोध्‍या में उचित स्‍थान मिल सके
योगी आदित्‍यनाथ को लिखे पत्र में कांग्रेस नेता कर्ण सिंह ने अयोध्या में मां सीता की प्रतिमा लगाने की मांग की ताकि मां सीता को अयोध्‍या में उचित स्‍थान मिल सके

कांग्रेस नेता कर्ण ने अयोध्या में भगवान राम की प्रतिमा के साथ ही मां सीता की प्रतिमा लगवाने के लिए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को पत्र लिखा है। उनका कहना है कि इससे अयोध्या में सीता जी को ‘उचित स्थान’ मिल सकेगा।

कर्ण सिंह ने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को लिखे पत्र में कहा कि योगी जी, मुझे पिछले सप्ताह सिमरिया जाने का मौका मिला। यह मिथिला की भूमि है। यहां मुझे एक ख्याल आया कि मिथिला मां सीता की प्राकट्य भूमि हैं। यहां से विवाह के बाद बहू बनकर वह अयोध्या गई थीं। पर अयोध्या जाने के कुछ दिनों बाद ही उन्हें 14 वर्षों का वनवास झेलना पड़ा। जब वह वनवास से वापस आईं तो भी उन्हें अयोध्या में रहने का ज्यादा वक्त नहीं मिला। उन्हें गर्भवती होते हुए भी फिर से वनवास झेलना पड़ा।

इन बातों को ध्यान में रखते हुए मैं आपसे अनुरोध करता हूं कि अयोध्या में भगवान राम की प्रतिमा के कम से कम आधी ऊंचाई तक मां सीता की प्रतिमा भी लगवाई जाए जिससे कम से कम हजारों साल बाद सीता जी को अयोध्या में उचित स्थान मिल सके।

कर्ण सिंह ने ये पत्र मुख्यमंत्री योगी आदित्यना के लिए लिखा है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *