श्रीनिवासन की बेटी Rupa बनी तमिलनाडु क्रिकेट संघ की अध्‍यक्ष

चेन्‍नै। BCCI के पूर्व अध्यक्ष एन श्रीनिवासन की बेटी Rupa गुरुनाथ को गुरुवार को यहां तमिलनाडु क्रिकेट संघ (टीएनसीए) की निर्विरोध अध्यक्ष चुना गया, जिससे वह भारतीय बोर्ड की राज्य इकाई की पहली महिला प्रमुख बन गई हैं।
Rupa, गुरुनाथ मयप्पन की पत्नी हैं। गुरुनाथ मयप्पन पर 2013 आईपीएल में स्पॉट फिक्सिंग में शामिल होने के लिए आजीवन प्रतिबंध लगा हुआ है।
Rupa को टीएनसीए की 87वीं वार्षिक आम बैठक में अध्यक्ष चुना गया। नामांकन दाखिल करने की प्रक्रिया बुधवार शाम पांच बजे खत्म हो गई थी, जिसके बाद अध्यक्ष पद के लिए सिर्फ Rupa ने नामांकन दाखिल किया। टीएनसीए के नियमों के अनुसार वार्षिक आम बैठक में उनके नाम की घोषणा हुई। टीएनसीए की कार्यकारिणी ने रविवार को बैठक में गुरुवार को चुनाव कराने का फैसला किया था।
टीएनसीए की कार्यकारिणी ने रविवार को 26 सितंबर को चुनाव कराने का फैसला किया था। टीएनसीए को 28 सितंबर की उच्चतम न्यायालय की समय सीमा के भीतर चुनाव कराने थे, जिसके कारण काफी जल्दी चुनाव की प्रक्रिया पूरी की गई। इस समय सीमा को हालांकि अब बढ़ाकर 4 अक्टूबर कर दिया गया है।
पति फंस चुके हैं स्पॉट फिक्सिंग में
Rupa इंडिया सीमेंट के ओनर एन. श्रीनिवासन की बेटी हैं। श्रीनिवासन बीसीसीआई के प्रेजिडंट और आईसीसी के चेयरमैन रह चुके हैं। Rupa की शादी गुरुनाथ मयप्पन से हुई है। मयप्पन वहीं शख्स हैं, जिनका नाम आईपीएल स्पॉट फिक्सिंग में सामने आया था। हालांकि, फिलहाल वह क्रिकेट एडमिनिस्ट्रेशन से सीधे नहीं जुड़े हैं।
अन्य पदाधिकारियों की सूची…
उपाध्यक्ष: टीजे श्रीनिवासराज, डॉ. पी अशोक सिगमानी
सचिव: आरएस रामासामी
संयुक्त सचिव: केए शंकर
सहायक सचिव: एन. वेंकटरमन
कोषाध्यक्ष: जे पार्थसारथी
-एजेंसियां

50% LikesVS
50% Dislikes

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *