प्रदेश अध्यक्ष का पद छोड़कर सपा की सभी यूथ और जिला इकाइयां भंग

लखनऊ। लोकसभा चुनाव के रिजल्ट आने के तीन महीने बाद समाजवादी पार्टी में उत्तर प्रदेश में बड़े फेरबदल किए गए हैं। पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने शुक्रवार को पार्टी के पदाधिकारियों के साथ बैठक करके प्रदेश की सभी यूथ और जिला इकाइयां भंग कर दी हैं। बताया जा रहा है कि प्रदेश अध्यक्ष के पद को छोड़कर अखिलेश ने सभी के पद खत्म कर दिए हैं। अब नए सिरे से पार्टी नए लोगों को जिम्मेदारी देने की तैयारी कर रही है।
पार्टी सूत्रों की मानें तो फिलहाल यह बदलाव अभी प्रदेश स्तर पर किया गया है। हालांकि कहा जा रहा है कि जल्द ही राष्ट्रीय स्तर पर भी पार्टी में बड़े बदलाव हो सकते हैं। पार्टी में नए सिरे से प्रदेश के अध्यक्ष, जिलाध्यक्ष और प्रवक्ता समेत अन्य पदाधिकारी चुने जाएंगे।
प्रवक्ताओं का पैनल पहले ही कर दिया था भंग
आपको बता दें कि लोकसभा चुनाव का रिजल्ट आते ही अखिलेश यादव ने सबसे पहले प्रवक्ता का पैनल भंग कर दिया था। पार्टी के सारे प्रवक्ताओं को निर्देश जारी किए गए थे कि कोई भी मीडिया में पार्टी की तरफ से कोई भी अधिकृत बयान जारी नहीं करेगा। हर किसी को मीडिया से दूर रहने की हिदायत दी गई थी। तब से पार्टी में प्रवक्ताओं का पैनल भंग चल रहा है।
उपचुनाव को लेकर तय होंगे नाम
पार्टी सूत्रों की मानें तो उत्तर प्रदेश में होने वाले विधानसभा उपचुनाव को लेकर पार्टी अध्यक्ष कड़ी तैयारी कर रहे हैं। प्रदेश में कुछ दिनों में ही 13 सीटों पर विधानसभा चुनाव होने हैं। इसी के मद्देनजर पार्टी की इकाइयां भंग की गई हैं। बताया जा रहा है कि उपचुनाव के समीकरणों को देखते हुए समाजवादी पार्टी के पदाधिकारियों को चुना जाएगा।
ओमप्रकाश राजभर ने की अखिलेश से मुलाकात
एसबीएसपी अब एसपी के साथ आ सकती है। ऐसी चर्चा ने शुक्रवार को और जोर तब पकड़ा जब एसबीएसपी के अध्यक्ष ओमप्रकाश राजभर पहले बीजेपी की यूपी सरकार में मंत्री थे लेकिन बाद में पार्टी से मतभेदों के चलते हटा दिए गए थे। शुक्रवार को जब अखिलेश यादव अपनी पार्टी के नेताओं के साथ बैठक कर रहे थे इसी दौरान ओमप्रकाश राजभर उनसे मिलने पहुंचे। दोनों के बीच एसपी के प्रदेश कार्यालय में बैठक हुई। कहा जा रहा है कि अब उपचुनाव में एसपी और एसबीएसपी मिलकर चुनाव लड़ सकती है।
-एजेंसियां

50% LikesVS
50% Dislikes

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *