अमेरिका में अटकलें तेज, देश छोड़कर जा सकते हैं डोनाल्‍ड ट्रंप

वॉशिंगटन। अमेरिका में इस बात की अटकलें तेज हो गई हैं कि 20 जनवरी को जो बाइडेन के राष्‍ट्रपति पद की शपथ लेने से ठीक पहले डोनाल्‍ड ट्रंप देश छोड़कर जा सकते हैं। बताया जा रहा है कि डोनाल्‍ड ट्रंप स्‍कॉटलैंड जाने की योजना बना रहे हैं। चुनाव में हार के बाद से ही ट्रंप इसे पचा नहीं पाए हैं और लगातार नतीजों को लेकर सवाल उठा रहे हैं। अब स्‍कॉटलैंड में 19 जनवरी को ट्रंप के इस्‍तेमाल किए जाने वाले अमेरिकी सेना के विमान के उतरने की सूचना के बाद अटकलों का बाजार गरम हो गया है।
स्‍कॉटलैंड के प्रेस्‍टविक एयरपोर्ट को अमेरिकी सेना के बोइंग 757 विमान के 19 जनवरी को उतरने की सूचना दी गई है। इस यात्री विमान का कभी-कभी ट्रंप इस्‍तेमाल करते हैं। इस तरह से बाइडन के राष्‍ट्रपति बनने से ठीक पहले डोनाल्‍ड ट्रंप स्‍कॉटलैंड पहुंच जाएंगे। यह अटकल ऐसे समय पर आई जब अमेरिका में कहा जा रहा है कि ट्रंप वर्ष 2024 में फिर से चुनाव लड़ने के बारे में ऐलान बाइडन के शपथ वाले दिन राष्‍ट्रपति के एयरफोर्स वन विमान में करेंगे।
स्‍कॉटलैंड में ट्रंप का एक गोल्‍फ रिजॉर्ट
एनबीसी न्‍यूज के वरिष्‍ठ पत्रकार केन दिलनिआन ने ट्वीट करके कहा, ‘ट्रंप वर्ष 2024 में चुनाव लड़ने की घोषणा बाइडन के शपथ के दिन कर सकते हैं। इस तरह ट्रंप शपथ ग्रहण समारोह में हिस्‍सा नहीं लेंगे और उनका बाइडन को वाइट हाउस बुलाने या उन्‍हें फोन करने की कोई योजना नहीं है।’ स्‍कॉटलैंड के अखबार द हेराल्‍ड के मुताबिक ट्रंप जिस भी विमान में उड़ान भरते हैं, उसका एक खास कॉल साइन होता है। इसमें उनका निजी बोइंग 757 विमान शामिल है।
स्‍कॉटलैंड के एयर ट्रैफिक कंट्रोलर को अमेरिका के विशेष कॉल साइन वाले प्‍लेन के आने की सूचना म‍िली है लेकिन अभी तक यह नहीं पता चला है कि कौन सा विमान आ रह है। एयरपोर्ट के एक सोर्स ने कहा क‍ि बाइडन के शपथ से ठीक पहले अमेरिका के सैन्‍य संस्‍करण वाले बोइंग 757 विमान की बुकिंग म‍िली है। इस विमान का इस्‍तेमाल अमेरिका के उपराष्‍ट्रपति करते हैं लेकिन अक्‍सर अमेरिका की प्रथम महिला मेलानिया ट्रंप इस विमान का इस्‍तेमाल करती रही हैं।’ स्‍कॉटलैंड में ट्रंप का एक गोल्‍फ रिजॉर्ट भी है।
-एजेंसियां

50% LikesVS
50% Dislikes

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *