जल्द ही नए अवतार में आने वाली है Mahindra की Bolero

Mahindra की पॉप्युलर ऑफ-रोड एसयूवी Bolero जल्द ही नए अवतार में आने वाली है। नई Mahindra Bolero हाल में कंपनी की डीलरशिप पर देखी गई है, जो ABS (एंटी लॉक ब्रेकिंग सिस्टम) से लैस है। इसके अलावा इसमें कुछ और फीचर्स शामिल होंगे। बोलेरो में ये अपडेट्स नए सेफ्टी नॉर्म्स को देखते हुए दिए गए हैं।
रिपोर्ट्स के मुताबिक नई बोलेरो में एबीएस के अलावा ड्राइवर साइड एयरबैग, सीटबेल्ट रिमाइंडर, स्पीड वॉर्निंग सिस्टम और रियर पार्किंग सेंसर्स जैसे सेफ्टी फीचर्स भी होंगे। 1 अप्रैल से लागू हुए नए सेफ्टी नॉर्म्स को देखते हुए इसमें एबीएस शामिल किया गया है। वहीं, एसयूवी में दिए गए अन्य सेफ्टी फीचर्स 1 जुलाई से अनिवार्य होने वाले हैं, जिन्हें कंपनी ने अभी इसमें शामिल कर दिया है।
ये नियम भी होंगे अनिवार्य
इनके अलावा अक्टूबर 2019 से कारों के लिए फ्रंट और साइड क्रैश टेस्ट में खरा उतरना जरूरी होगा। वहीं, अप्रैल 2020 से बीएस6 एमिशन नॉर्म्स लागू हो जाएगा। हालांकि नई बोलेरो इन दोनों अपडेट्स के साथ भी आएगी या इसके लिए बाद में दूसरा अपडेटेड मॉडल लॉन्च किया जाएगा, यह अभी साफ नहीं हुआ है।
पॉप्युलर एसयूवी
बता दें कि बोलेरो महिंद्रा की सबसे पॉप्युलर एसयूवी में से एक है। इसे कस्बों और ग्रामीण इलाकों में सबसे ज्यादा पसंद किया जाता है। पिछले वित्त वर्ष में कंपनी ने 72,280 बोलेरो बेची हैं। हालांकि, वित्त वर्ष 2017-18 की तुलना में पिछले वित्त वर्ष में इसकी बिक्री में 2.25 पर्सेंट की गिरावट आई, इसके बावजूद यह अपने सेगमेंट की सबसे ज्यादा बिकने वाली एसयूवी में से एक रही।
-एजेंसियां

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Translate »