सोनू निगम ने अपनी स्वर्गीय मां को डेडिकेट किया अपना पद्म पुरस्कार

पद्म पुरस्कार 2022 का ऐलान हो चुका है। गणतंत्र दिवस की पूर्व संध्या को 128 अलग-अलग क्षेत्रों की हस्तियों को इस सम्मान से नवाजा गया। इन मशहूर हस्तियों में एक नाम बॉलीवुड सिंगर सोनू निगम का भी है। 3 दशक के करियर में उन्होंने हिंदी समेत कई भाषाओं के 5000 से ज्यादा गाने गाए हैं। उनके योगदान को देखते हुए उन्हें पद्मश्री सम्मान से सम्मानित किया गया है। सोनू निगम इस सम्मान को पाकर काफी खुश हैं और उन्होंने इस पुरस्कार को अपनी स्वर्गीय मां को डेडिकेट किया है। बता दें बॉलिवुड जगत में सोनू निगम के अलावा ‘पृथ्वीराज’ के डायरेक्टर चंद्रप्रकाश द्विवेदी को भी पद्मश्री से सम्मानित किया गया, जो ‘मोहल्ला अस्सी’, ‘पिंजर’ और ‘जेड प्लस’ जैसी फिल्म डायरेक्ट कर चुके हैं।
सोनू निगम ने कहा, “25 जनवरी मेरे और मेरे परिवार के लिए काफी खास दिन है। मैं भारत सरकार का आभारी हूं जिन्होंने मुझे पद्मश्री सम्मान के लिए चुना है। उन सभी का दिल से धन्यवाद जिन्होंने मुझे योग्य माना और इस प्रतिष्ठित सम्मान के लिए मेरा नाम सुझाया। मैं अपनी मां शोभा निगम और पिता अगम कुमार निगम का शुक्र गुजार हूं। मैं अपने सम्मान को मां को डेडिकेट करना चाहता हूं।”
सोनू निगम ने अपनी मां को पद्मश्री समर्पित करते हुए कहा कि, ‘अगर आज वह यहां होती तो रो पड़तीं। उन्होंने मुझे सिखाया है कि मैं ऐसे समय में अपने गुरुओं का सम्मान करूं। आज मैं जो कुछ भी हूं अपनी मां की वजह से हूं। मेरी इस जर्नी में जो लोग मेरे साथ रहे, मेरे परिवार और सभी दोस्तों का बहुत-बहुत शुक्रिया।’
बता दें सोनू सूद को अब तक कई सम्मान से नवाजा जा चुका है। साल 2003 में ‘कल हो ना हो’ के टाइटल ट्रैक के लिए उन्होंने नेशनल फिल्म अवॉर्ड भी जीता था। वैसे तो सिंगर ने अपने करियर में ढेर सारे सुपरहिट सॉन्ग्स के लिए आवाज दी है लेकिन उनके लोकप्रिय गानों में ‘पीके’ फिल्म का ‘भगवान है कहां रे तू’, ‘अग्निपथ’ से ‘अभी मुझ में कहीं’ और ‘कभी खुशी कभी गम’ से ‘सूरज हुआ मधम’ जैसे ढेर सारे सुपरहिट सॉन्ग्स शुमार हैं।
-एजेंसियां

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *