अकाल तख्त के पूर्व जत्‍थेदार का बेटा बम और हथियारों के साथ गिरफ्तार

जालंधर। फगवाड़ा पुलिस ने जालंधर से अकाल तख्त साहिब के पूर्व जत्थेदार जसबीर सिंह रोडे के बेटे गुरमुख सिंह को हथियारों के साथ गिरफ्तार किया है। आरोपी से टिफिन बम, भारी मात्रा में आरडीएक्स और गोला बारूद बरामद किया गया है। जसबीर सिंह रोडे जरनैल सिंह भिंडरावाला का भतीजा है। बरामद किया गया गोला बारूद पाकिस्तान से आया है।

त्योहारी सीजन के दौरान आतंकवादी पंजाब के अमृतसर, जालंधर और लुधियाना जिले के धार्मिक स्थलों पर कहीं भी आतंकी वारदात को अंजाम दे सकते हैं। आईबी की सूचना के बाद गुरुवार को ही पंजाब में हाई अलर्ट जारी कर दिया गया था और पुलिस ने चौकसी बढ़ा दी थी। दूसरी तरफ पिछले दिनों सीमा पर हैंड ग्रेनेड और हथियार मिलने के मामले में जांच के लिए नेशनल इन्वेस्टिगेशन एजेंसी (एनआईए) की टीम ने अमृतसर में डेरा जमा लिया है।

पिछले दिनों गिरफ्तार अमृतपाल सिंह और सैमी से पिस्तौल और हैंड ग्रेनेड पकड़े जाने के बाद इनका संपर्क यूके में बैठे बब्बर खालसा इंटरनेशनल (बीकेआई) के आतंकी गुरप्रीत सिंह खालसा के साथ सामने आया है। आईबी के इनपुट के मुताबिक हथियारों की सप्लाई करने में भी बीकेआई के आतंकियों का हाथ शामिल होने की बात की पुष्टि हुई है। सूत्रों के मुताबिक आतंकी अमृतपाल सिंह और सैमी को पुलिस रिमांड के दौरान अलग-अलग जगहों पर ले जाया गया, ताकि और हथियार बरामद किए जा सकें।

यह भी सूचना है कि आतंकवादी हथियारों और विस्फोटकों के साथ देश के अलग-अलग हिस्सों में घूम रहे हैं। उनका मकसद राखी और उसके बाद आने वाले त्योहारों के दौरान अमृतसर, जालंधर और लुधियाना जिलों के धार्मिक स्थलों पर आतंकी वारदात को अंजाम देना है।

एनआईए की टीम और पुलिस यूके में बैठे आतंकी गुरप्रीत सिंह के संपर्कों की तलाश कर रही है लेकिन अभी तक कुछ ठोस जानकारियां सामने नहीं आई। एसएसपी मजीठा (देहात) गुलनीत सिंह खुराना ने बताया कि सुरक्षा बल पूरी तरह से अलर्ट हैं और हथियार मिलने के मामले में लगातार पूछताछ की जा रही है।
-एजेंसियां

50% LikesVS
50% Dislikes

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *