बेटे ने ही की थी पूर्व विधायक हाजी अलीम की हत्या, गिरफ्तार

बुलंदशहर। सदर सीट से दो बार बसपा के टिकट पर विधायक रहे कद्दावर नेता हाजी अलीम की मौत की गुत्थी सीबीसीआईडी की टीम ने सुलझाा ली है ज‍िसमें उसने बड़ा खुलासा करते हुए बताया कि हाजी अलीम ने आत्महत्या नहीं की बल्क‍ि उनकी हत्या की गई और ज‍िसे उनके बेटे हाजी अनस ने ही अंजाम द‍िया। सीबीसीआइडी ने गुरुवार को उनके बेटे अनस को गिरफ्तार किया है। मेरठ से गिरफ्तार करने के बाद सीबीसीआइडी आज अनस को कोर्ट में पेश करेगी।

बुधवार की देर रात सीबीसीआईडी इंस्पेक्टर ऋषि राम कठेरिया ने हाजी अलीम के बेटे अनस अलीम को गिरफ्तार कर लिया है। उसी कंकरखेड़ा थाने में रखा गया। यहां से कोर्ट में बुलंदशहर पेश करने के लिए सीबीसीआईडी की टीम अनस को लेकर रवाना हो गई। इंस्पेक्टर ऋषि राम कठेरिया ने बताया कि हाजी अनस के खिलाफ सभी सबूत पुलिस को मिल गए हैं।

बसपा से विधायक रहे हाजी अलीम की नौ अक्टूबर 2018 की रात को गोली लगने से संदिग्ध हालात में मौत हो गई थी। इसके बाद केस की पुलिस ने पड़ताल की। इसके बाद केस को सीबीसीआइडी को सौंपा गया।

बुलंदशहर के पूर्व विधायक हाजी अलीम के मर्डर केस में सीबीसीआईडी ने हाजी अलीम के बेटे अनस को मेरठ से गिरफ्तार किया। सीबीसीआईडी की एसपी मोहिनी ने बताया कि अनस को बुलंदशहर कोर्ट में पेश करेंगे। इस हत्या के मामले में कंकरखेड़ा थाने में मुकदमा दर्ज हुआ है।

सदर विधानसभा क्षेत्र से दो बार बसपा के विधायक रह चुके हाजी अलीम ने सुसाइड नही किया था। सीबीसीआईडी मेरठ ने अपनी जांच में इसे हत्या माना है। गुरुवार को सीबीसीआईडी की एसपी मोहिनी पाठक ने बताया कि अलीम के बेटे अनस को गिरफ्तार किया गया है। उनकी गोली मारकर हत्या की गई थी। नौ अक्टूबर 2018 में पूर्व विधायक हाजी अलीम का शव उनके ही घर में गोली लगा हुआ मिला था।

इस मामले में पूर्व विधायक के भाई एवं सदर ब्लॉक प्रमुख हाजी यूनुस की तरफ से अज्ञात के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया था। शहर कोतवाली पुलिस ने इस मुकदमे में आत्महत्या मानकर फाइनल रिपोर्ट लगा दी थी जिसके बाद पूर्व विधायक हाजी अलीम का बेटा अनस हाईकोर्ट गया और उसने हाईकोर्ट के आदेश पर सीबीसीआईडी जांच के आदेश कराए थे जिसके बाद सीबीसीआईडी मेरठ को यह जांच सौंपी गई थी।

गुरुवार को सीबीसीआईडी की एसपी मोहिनी पाठक ने बताया कि पूर्व विधायक हाजी अलीम के बेटे अनस को गिरफ्तार कर लिया है हालांकि अभी वह हत्या का कारण नहीं बता पा रही हैं। उनका कहना है कि कोर्ट में पेश करने के बाद हत्या का कारण सार्वजनिक कर दिया जाएगा। अनुमान लगाया जा रहा है कि पांच बजे के आसपास अनस को बुलंदशहर कोर्ट में पेश किया जाएगा।

– एजेंसी

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *