शादी के मेकअप से जुड़ी कुछ ऐसी बातें, जो आपको दिखा सकती हैं परफेक्ट

शादियों का सजीन शुरू होने वाला है और ऐसे में दुल्हन अपने ब्राइडल मेकअप को लेकर काफी उत्साहित रहती हैं. शादी उसकी जिंदगी के सबसे यादगार लम्हों में से एक होता है. दुल्हन चाहती है कि अपनी शादी वाले दिन वह सबसे ज्यादा खूबसूरत और परफेक्ट दिखे. शादी में होने वाले हर रस्मों की तैयारी कोई भी लड़की अपने हिसाब से ही करती है. किस रस्म में वह क्या पहनना है, कैसे तैयार होना है और मेकअप कैसा होगा यह सब बेहद जरूरी चीजों में से एक होता है. कपड़ों से लेकर ज्वैलरी तक और हेयर स्टाइल से लेकर मेकअप तक हर चीज एक दुल्हन को सजाने के लिए बहुत मायने रखती है. आइए हम आपको बताते हैं शादी के मेकअप से जुड़ी कुछ ऐसी बातों के बारे में जिसका ख्याल रख कर आप अपनी शादी के हर रस्म के दौरान परफेक्ट दिख सकती हैं. शादी का मेकअप करते समय इन बातों का ख्याल रखना बहुत जरूरी होता है.
शादी के 2 सप्ताह पहले से ही मेकअप का ट्रायल करें
शादी के 2 सप्ताह पहले से ही मेकअप का ट्रायल करना शुरू कर दें. यह मेकअप आर्टिस्ट को भी रंगों से खेलने और यह समझने में मदद करता है कि आप पर उस दिन क्या अच्छा लगेगा और क्या नहीं. यह आपको शादी के दिन आप कैसी लगेंगी, उस लुक की कल्पना करने में मदद करेगा.
अपने ब्राइडल लुक के अनुसार ही ड्रेस चुनें
ब्राइडल आउटफिट से मिलता जुलता ही मेकअप होना चाहिए. पहले से ही मेकआप ट्राई करने का यह फायदा होता है कि ब्राइडल पहनावे के साथ आप अपने मेकअप की मैचिंग करवा सकती हैं. आप अपने ब्लाउज और दुपट्टे को कैसे कैरी करेंगी ये यब पहले से ही तय कर सकती हैं. इससे शादी वाले दिन जल्दी और आसानी से तैयार हुआ जा सकता है.
आंखों का मेकअप सोच समझकर चुनें
आपका आई मेकअप आपके लुक को बना या बिगाड़ सकता है. इसलिए पहले से ही सुनिश्चित कर लें कि अपनी आंखों को आप क्या लुक देंगी. आंखों को सजाने के लिए हल्का सा कंसीलर लगा कर के आंखों का मेकअप करें. काजल और आइलाइनर के रंग को सोच-समझकर ही चुनें. ब्राइडल ड्रेस के साथ मैच करके ही आंखों का मेकअप करें.
लैशेस के साथ अपने पलकों की सुंदरता बढ़ाएं
शादी के दिन आपकी पलकें बहुत सरल दिख सकती हैं. ऐसे में आप अपनी पलकों को बड़ी और उभरी दिखाने के लिए आर्टिफिसियल लैशेस का इस्तेमाल कर सकती हैं. शादी वाले दिन से पहले आप आईलैश की कुछ जोड़ी को चुनें और उसे ट्राई करके देखें.
आइब्रोज को हाइलाइट जरूर करें
अपनी आंखों को पॉप अप करने के लिए अपनी आइब्रोज की हड्डियों पर हाइलाइटर लगाकर लुक को पूरा करें. इसके लिए ज्यादातर लाइट मैट शेड्स ही चुनें और आएब्रो-बोन को बाहरी तरफ से हाइलाइटर से हाइलाइट करें. मेकअप की कुछ चीजों को पहले से ही खरीद कर रख लें जैसे कि कॉम्पैक्ट पाउडर, लिपस्टिक, कंसीलर, ब्रश या स्पंज.
सनस्क्रीन न लगाएं
शादी के दिन सनस्क्रीन से बचें क्योंकि यह आपके चेहरे को कैमरे के फ्लैश में सफेद बना सकता है. यह आपके चेहरे को चिकना और चिपचिपा भी कर देगा. सनस्क्रीन का जगह आप नियमित टोनर या क्रीम का इस्तेमाल कर सकती हैं.
चेहरे की वैक्सिंग और थ्रेडिंग कुछ दिनों पहले करवा लें
चेहरे की वैक्सिंग हो या थ्रेडिंग, ये सब शादी से 5 से 6 दिन पहले ही करवा लें ताकि अगर चहरे पर कोई परेशानी, दाना या कुछ भी हो वह शादी वाले दिन तक ठीक हो जाए. वहीं इससे आपकी त्वचा शादी वाले दिन साफ और दमकती नजर आएगी.
हेयर स्टाइल समझदारी से चुनें
बालों के लिए आप शादी से पहले ही स्पा ले लें. बालों का रंग और स्टाइल के लिए शादी से पहले ही आप हेयर-स्टाइलर से संपर्क करें ताकि शादी वाले दिन सब वक्त रहते ही अच्छे से हो जाए.
-एजेंसियां

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Translate »