सत्ता के लिए समाजवादी दांव, सरकार बनी तो शहीद किसानों के परिवार को 25 लाख

समाजवादी पार्टी प्रमुख और यूपी के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव सत्ता में वापसी के लिए पूरा जोर लगा रहे हैं। बुधवार को उन्होंने एक ऐसा चुनावी दांव चला है कि जो अगर कामयाब रहा तो उन्हें विधानसभा चुनावों में बड़ा फायदा हो सकता है। अखिलेश ने ‘वचन’ दिया है कि सत्ता में वापसी होने पर वह किसान आंदोलन में जान गंवाने वाले किसानों को 25 लाख की सम्मान राशि देंगे।
अखिलेश का ट्वीट, अनमोल होता है किसान का जीवन
अखिलेश ने ट्वीट किया, ‘किसान का जीवन अनमोल होता है क्योंकि वो ‘अन्य’ के जीवन के लिए ‘अन्न’ उगाता है। हम वचन देते हैं कि 2022 में समाजवादी पार्टी की सरकार आते ही किसान आंदोलन के शहीदों को 25 लाख की ‘किसान शहादत सम्मान राशि’ दी जाएगी।’
किसान आंदोलन में जान गंवाने वाले किसानों के लिए मुआवजे की मांग
मोदी सरकार ने भले ही तीनों कृषि कानूनों को वापस लेने की घोषणा कर दी हो, मगर आंदोलनरत किसान अब भी धरने पर बैठे है। संयुक्त किसान मोर्चा ने सोमवार को राजधानी लखनऊ के ईको गार्डन में जनसभा की। जिसमें बीकेयू प्रवक्ता और किसान नेता राकेश टिकैत समेत तमात किसान नेता पहुंचे थे। राकेश टिकैत ने MSP का मुद्दा जोरों से उठाते हुए कहा कि किसान आंदोलन में ‘शहीद’ हुए 750 किसानों के परिजनों को समुचित मुआवजा, उनकी स्मृति में एक राष्ट्रीय स्मारक बनाए जाने, आन्दोलन के दौरान किसानों और उनके नेताओं पर दर्ज मुकद्दमों की वापसी तक किसान डटे रहेंगे।
पूरी तैयारी के साथ मैदान में अखिलेश, विजय यात्रा के जरिए दिखा चुके हैं ताकत
2022 में होने वाले विधानसभा चुनाव के लिए अखिलेश यादव कमर कसकर मैदान में उतर चुके हैं। पूर्वांचल एक्सप्रेसवे के उद्घाटन के अगले ही दिन अखिलेश यादव ने पूर्वांचल एक्सप्रेसवे पर विजय रथ दौड़ाकर ताकत दिखाई थी। अखिलेश का यह मेगा शो करीब 15 घंटे तक एक्सप्रेसवे पर चलता रहा।
-एजेंसियां

50% LikesVS
50% Dislikes

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *