एक बहुत ही विषैली और अस्थिर जगह है सोशल मीडिया: जैकलीन

मुंबई। बॉलीवुड एक्ट्रेस जैकलीन फर्नांडिस जीवन की हर बात में सकारात्मक दृष्टिकोण फैलाने और हर बात से ऊपर उठ कर जीवनभर मुस्कुराना चाहती हैं। अभिनेत्री ने अपनी कुछ मान्यताओं को साझा करते हुए बताया कि कैसे वह नया सीखने के लिए खुद को उत्साहित रखती हैं। उन्‍होंने माइंडलेस स्क्रॉलिंग से बचने के कुछ सुझाव भी दिए।
जैकलीन ने एक प्रमुख पत्रिका को दिए इंटरव्यू में कहा कि अपने हाथों में बचे अतिरिक्त समय को सोशल मीडिया के माध्यम से माइंडलेस स्क्रॉलिंग करके जाया करने वाले हम एकमात्र जीव हैं। सोशल मीडिया वर्तमान परिवेश में एक बहुत ही विषैली और अस्थिर जगह है। मैं विचार व्यक्त करने की स्वतंत्रता पर मजबूत विश्वास रखती हूं लेकिन ऐसे कई व्यक्ति हैं जो इस मंच का दुरुपयोग कर रहे हैं।
जैकलीन ने आगे कहा, मैं अपने प्रशंसकों के साथ शांति से बातचीत करने और संवाद करने के लिए सोशल मीडिया का उपयोग करती हूं, जो मैंने आज भी जारी रखा है लेकिन मैं इन साइटों पर खर्च होने वाले समय को कम कर रही हूं।
जैकलीन ने कहा कि इसके बजाय मैंने अपना ध्यान अन्य एप्लिकेशन्स की ओर कर लिया है। मैं पिनट्रेस्ट पर फिर से गौर कर रही हूं। वह एक एक ऐसा एप है जिसे मैंने मेरे टीनएज में बडे उत्साह से इस्तेमाल किया था और जिसे अब मैं अपने पात्रों और फिल्मों के लिए मूड-बोर्ड बनाने के लिए उपयोग करती हूं।
मैंने मेडिटेशन एप डाउनलोड किया है, मैं पॉडकास्ट सुनती हूं और मैंने सारा ब्लाकली के स्पैनक्स लॉन्च जर्नी सिखने के लिए नतालिया पोर्टमैन के एक्टिंग वर्कशॉप की मास्टरक्लास भी जॉइन की है। ये सभी अविश्वसनीय रूप से प्रेरक है, और सबसे महत्वपूर्ण व सकारात्मक है। इंस्टाग्राम और ट्विटर के मध्यम से अन्य लोगों के जीवन को नियमित अनुसरण करने के बजाय, मुझे रचनात्मक ज्ञान प्रदान करने वाले अनुप्रयोगों पर अपना समय बिताना अधिक अर्थपूर्ण लगता है।
जैकलीन ने कुछ अविश्वसनीय अंतर्दृष्टि को साझा करते हुए कहा कि कैसे सभी को रचनात्मक ज्ञान लेना चाहिए, बजाय माइंडलेस स्क्रॉलिंग के। एक प्रशंसक ने हाल ही में अभिनेत्री के लिए एक हस्तलिखित नोट लिखा है, जिसमें बताया है कि कैसे वह एक प्रेरणा रही हैं जो सिर्फ इस बात की गवाही है कि जैकलीन के पास वह सकारात्मकता रही है जिसकी हमें जरुरत है।
जैकलीन के 2020 में बैक टू बैक सॉन्ग रिलीज़ हुए हैं और हाल ही में किक 2 और भूत पुलिस की घोषणा की है। अभिनेत्री ने पॉडकास्ट के लिए अमांडा सेर्नी के साथ भी हाथ मिलाया है और ‘एक्शन अगेंस्ट हंगर फाउंडेशन’ के साथ साझेदारी कर रही हैं।
-एजेंसियां

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *