…तो मुख्‍तार के ससुराल से इसलिए जब्‍त हुई 31 लाख कीमत की कार

गाजीपुर। बाहुबली विधायक मुख्तार अंसारी के आर्थिक स्रोतों पर सरकार लगातार नकेल कस रही है। इसके साथ ही उसके अर्जित संपत्तियों का भी लेखा-जोखा रखा जा रहा है।
ऐसे में बुधवार को मुख्तार अंसारी की ससुराल से ऑडी कार जब्‍त की गई। बताया जा रहा है कि यह ऑडी अंसारी की कंस्‍ट्रक्‍शन फर्म के नाम पर खरीदी गई थी।
सीओ सिटी ओजस्वी चावला की अगुवाई में बुधवार को सीज की गई विदेश ब्रांड की ऑडी कार के बारे में यह जानकारी सामने आई कि इस कार का रजिस्‍ट्रेशन विकास कंस्ट्रक्शन के नाम पर है। विकास कंस्ट्रक्शन में मुख्तार अंसारी और उसके दोनों साले पार्टनर हैं।
मुख्तार की पत्नी अफशां अंसारी की इस फर्म में 60 फीसदी और अनवर सहजाद और सरजील रजा की 40 फीसदी की हिस्सेदारी हैं। ऑडी कार की इस फर्म के नाम पर रजिस्ट्रेशन होने के कारण यह अंसारी की बेनामी संपति में शामिल मानी गई। इसलिए इस कार की कुर्की गैंगस्टर एक्ट के तहत की गयी।
मऊ में बीते नवंबर माह में जिला प्रशासन ने मैसर्स विकास कंस्ट्रक्शन के दक्षिण टोला थाना क्षेत्र अंतर्गत रैनी गांव के एफसीआई गोदाम की जमीन को जब्त कर लिया था। इस जमीन की अनुमति कीमत लगभग 3.26 करोड़ आंकी गई थी। गाजीपुर में भी विकास कंस्ट्रक्शन के नाम से अर्जित 22 करोड़ 21 लाख रुपये कीमत की सम्पत्तियां कुर्क की गई थी। कुर्क की गई सम्पत्तियों में एफसीआई गोदाम और उससे संबंधित रकबा की कुल 8 जमीनें शामिल थीं।
-एजेंसियां

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *