स्मार्ट ईको स्पीकर्स बिक्री के लिए बाजार में उपलब्ध

ई-कॉमर्स कंपनी अमेजन के नए स्मार्ट ईको स्पीकर्स बिक्री के लिए बाजार में उपलब्ध हो गए हैं। अमेजन ने अपने इन खास और नए डिवाइस की शुरुआती कीमत 4,499 रुपये निर्धारित की है। कंपनी के इन नए प्रॉडक्ट का नाम ईको, ईको डॉट और ईको प्लस हैं।
कीमत
ईको डॉट जो कि अमेजन का सबसे छोटी स्पीकर है, उसकी कीमत कंपनी ने 4,499 रुपये रखी है। वहीं ईको स्मार्ट स्पीकर ग्राहकों को 9,999 रुपये में उपलब्ध होगा। जबकि ईको प्लस को खरीदने के लिए यूजर को 14,999 रुपये का भुगतान करना होगा। यूजर इन स्पीकर्स को ऑफलाइन स्टोर्स या अमेजन की वेबसाइट से खरीद सकते हैं।
अमेजन के स्मार्ट स्पीकर 6 अलग कलर वेरिएंट में उलपब्ध होंगे। इसमें कारकोल फेब्रिक, हैदर ग्रे फेब्रिक, ओक फिनिश, सैंड्स्टाने फ्रेबिक, सिल्वर फिनिश और वैल्नट फिनिश कलर शामिल हैं। इसके फीचर पर नजर डालें तो यह आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस असिस्टेंट एलेक्सा पर कार्य करते हैं। यूजर अलेक्सा को कमांड देकर म्यूजिक प्ले, कॉल, सेट अलार्म और रिमाइंडर जैसे फीचर्स को एक्टिव कर सकते हैं। नए ईको स्मार्ट स्पीकर्स में डॉल्बी सपोर्ट वाले स्पीकर का उपयोग किया गया है। यह 360 डिग्री ओमनी डारेक्शनल ऑडियो सपोर्ट देता है।
-एजेंसी