सीतापुर: गोली मारकर बंदर की हत्‍या पर स्कूल प्रबंधक गिरफ्तार

सीतापुर। यूपी के सीतापुर जिले में बंदर की हत्या का सनसनीखेज मामला सामने आया है। स्कूल की छत पर बैठे बंदर की एयरगन से गोली मारकर हत्या कर दी गई। बंदर की हत्या का आरोप मिशनरी स्कूल के प्रबंधक पर है। घटना की सूचना मिलने के बाद कोतवाली पर पहुंचे हिंदूवादी संगठनों ने हंगामा मचाया। इसके बाद पुलिस ने आरोपी स्कूल मैनेजर को गिरफ्तार कर लिया।
बंदर की हत्या के बाद हिंदूवादी संगठनों के कार्यकर्ताओं ने स्कूल प्रबंधक के खिलाफ केस दर्ज करने की मांग की। पुलिस ने दबाव के बाद केस दर्ज कर आरोपी प्रबंधक को गिरफ्तार कर लिया हैं। घटना सीतापुर के महोली कोतवाली इलाके की है। यहां के विकास नगर कस्बे में एक मिशनरी स्कूल संचालित होता है। मिली जानकारी के मुताबिक यहां स्कूल की छत पर कुछ बंदर आकर बैठ गए। इसी दौरान स्कूल के प्रबंधक पीजे थॉमस ने अपनी एयरगन से एक के बाद कई फायर बंदरों पर झोंक दिए। एयरगन की गोली लगने से एक बंदर की मौत हो गई।
मिशनरी स्कूल की छत पर बंदर की हत्या की खबर जंगल में आग की तरह फैल गई। थोड़ी ही देर में हिंदू युवा वाहिनी के विधानसभा महोली अध्यक्ष अपने कार्यकर्ताओं संग मौके पर पहुंचे और हंगामा करने लगे। हिंदूवादी संगठनों से घटना की जानकारी मिलने के बाद मौके पर पहुंची पुलिस ने बंदर के शव को वन विभाग को सौंपकर पोस्टमॉर्टम के लिए भेज दिया।
उधर हिंदूवादी संगठनों के गुस्से को देखकर पुलिस हरकत में आई और बंदर की हत्या के मामले में केस दर्ज किया। पुलिस का कहना है कि स्कूल प्रबंधक के खिलाफ पशु क्रूरता अधिनियम के तहत केस दर्ज कर उसे गिरफ्तार कर लिया गया है। बंदर के पोस्टमॉर्टम के बाद वन विभाग ने शव को हिंदूवादी संगठनों को सौंप दिया। हिंदूवादी संगठनों ने बंदर के शव को दफना दिया। पुलिस की कार्यवाही के बाद विरोध प्रदर्शन खत्म हुआ। फिलहाल हालात सामान्य हैं।
-एजेंसियां

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *