स्वामी चिन्मयानंद केस: पीड़ित छात्रा के पिता से की SIT ने पूछताछ

बरेली। स्वामी चिन्मयानंद मामले में आज रविवार को SIT ने पुलिस लाइन में चात्रा के पिता से पूछताछ शुरू की। लगातार कई घंटों से छात्रा के पिता से पूछताछ की जा रही है। वहीं छात्रा के घर पर पुलिस का कड़ा पहरा बैठा दिया गया है।

सुरक्षा के लिहाज से महिला कांस्टेबल सहित आठ पुलिसकर्मियों को छात्रा के घर के बाहर तैनात किया गया है। बता दें कि स्वामी चिन्मयानंद के ऊपर उनके ही कॉलेज की एलएलएम की छात्रा ने गंभीर आरोप लगाए थे।

मामले को सुप्रीम कोर्ट द्वारा संज्ञान में लिए जाने के बाद इलाहाबाद हाईकोर्ट ने प्रदेश सरकार को SIT गठित कर गहराई से जांच करने के आदेश दिए थे। इसके बाद से ही एसआईटी ने पुलिस से घटना से संबंधित अभिलेख तलब कर मामले की जांच शुरू कर दी।

शनिवार को SIT ने एसएस कॉलेज पहुंचकर मामले की पड़ताल की थी। इस दौरान एसएस लॉ कॉलेज की छात्राओं और स्वामी चिन्मयानंद के आश्रम के कर्मचारियों से बातचीत की गई थी। इसके बाद देर रात दिल्ली से छात्रा और उसके माता-पिता भाई-बहन कड़ी सुरक्षा के बीच शाहजहांपुर आए।

गौरतलब है क‍ि शाहजहांपुर में चिन्मयानंद के कॉलेज से एलएलबी कर रही छात्रा ने 23 अगस्त को उनके ऊपर शोषण का आरोप लगाया था। आरोप लगाने वाला वीडियो वायरल होने के बाद छात्रा रहस्यमयी ढंग से लापता हो गई थी। पुलिस ने चिन्मयानंद के खिलाफ धमकी और अपहरण की धाराओं में केस दर्ज कर लड़की तलाश शुरू कर दी थी। छात्रा की बरामदगी को लेकर यूपी पुलिस ने एक ट्वीट कर जानकारी दी।

यूपी पुलिस ने अपने ट्वीट में लिखा, ‘शाहजहांपुर प्रकरण में यूपी पुलिस ने लड़की को उसके एक मित्र के साथ राजस्थान से बरामद किया| पुलिस के द्वारा अग्रिम वैधानिक कार्यवाही की जा रही है।’

– एजेंसी

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *