पैरा मिलिट्री फोर्स के हवाले होगा “मथुरा” का श्रीकृष्‍ण जन्‍मस्‍थान क्षेत्र, ढिलाई के मूड में नहीं है जिला प्रशासन

छह दिसंबर को लेकर पुलिस-प्रशासन पूरी तरह चौकस नजर आ रहा है। परिंदा पर न मार सके, ऐसा सुरक्षा खाका यलो जोन में खींचा गया है। आगरा मंडल से आने वाला फोर्स आज (शुक्रवार) शाम से अपने प्वाइंटों पर मुस्तैद हो जाएगा। मंडलायुक्त अमित गुप्ता और आईजी नचिकेता झा ने मथुरा के पुलिस अफसरों के मंथन करके सख्ती से निपटने के लिए कहा गया है। हालांकि धार्मिक संगठन और सामाजिक संगठनों ने ईदगाह पर संकल्प यात्रा व जलाभिषेक करने का एलान स्थगित कर दिया है, बावजूद इसके पुलिस-प्रशासन कतई भी ढिलाई के मूड में नहीं है। मंडलायुक्त और आईजी ने मथुरा आकर मथुरा के डीएम नवनीत सिंह चहल, एसएसपी डॉक्टर गौरव ग्रोवर, एसपी सिटी मार्तंड प्रकाश सिंह, एसपी सुरक्षा आनंद कुमार आदि अफसरों के संग मंथन करके पूरी तरह से सतर्क और सजग रहते हुए सख्ती बरतने के लिए कहा है। छह दिसंबर को लेकर पुलिस और पैरा मिलिट्री फोर्स शुक्रवार की शाम को मथुरा पहुंच जाएगा।
आगरा मंडल ने आने वाले फोर्स की बीती रात ही ड्यूटियां निश्चित कर दी गईं। हर हाल में पुलिस सख्ती से निपटने के लिए तैयार है। एसपी सिटी मार्तंड प्रकाश सिंह ने बताया कि शुक्रवार की शाम से फोर्स ड्यूटी पर मुस्तैद नजर आएगा।
जुमे की नमाज को लेकर भी पुलिस की सख्ती
जुमे की नमाज को लेकर भी पुलिस-प्रशासन पूरी तरह से सतर्क और सजग दिखा। चप्पे-चप्पे पर पुलिस और पीएसी के जवानों को लगाया गया था। खुद एसएसपी डॉक्टर गौरव ग्रोवर ने कमान संभाली। सुबह से पुलिस-प्रशासन के अफसरों का जमावड़ा डीग गेट पर होगा।
पूर्वमंत्री ठा. तेजपाल सिंह ने यूपी के उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्या के श्रीकृष्ण जन्मभूमि को लेकर बयान पर आपत्ति जताते हुए शांत माहौल में जहर घोलने वाला करार दिया है। पूर्वमंत्री का कहना है कि योगीराज श्रीकृष्ण ने पूरी दुनिया को शांति का संदेश दिया। उसी की नगरी के शांत माहौल को बिगाड़ने के लिए यूपी सरकार के उपमुख्यमंत्री फिजूल का बयान दे रहे हैं। उन्होंने कहा कि कृष्ण की नगरी में सभी भाईचारे और सौहार्दपूर्ण तरीके से रह रहे हैं। शांतिप्रिय जिला है। इस जिले की शांतिभंग करने पर भाजपा पूरी तरह से उतारू है। पूर्वमंत्री ने जनपद की जनता से शांति बनाए रखते हुए सौहार्दपूर्ण तरीके से रहने की अपील की है।
सख्ती से निपटने को पुलिस तैयार
माहौल बिगाड़ने वालों से सख्ती से निपटा जाएगा। सोशल मीडिया पर भी पूरी निगाह रखी जा रही है। हर हाल में माहौल का शांत बनाए रखा जाएगा। -डॉ. गौरव ग्रोवर, SSP
-एजेंसियां

50% LikesVS
50% Dislikes

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *