Shikhar Dhawan टी-20 सीरीज से बाहर

नई द‍िल्ली। Shikhar Dhawan वेस्टइंडीज के खिलाफ तीन मैचों की टी-20 सीरीज से बाहर हो गए हैं। सैयद मुश्ताक अली टूर्नामेंट के दौरान Shikhar Dhawan को बाएं घुटने में चोट लगी थी। कल मंगलवार को बीसीसीआई की मेडिकल टीम ने जांच के बाद यह बताया कि उनका घाव भरने में अभी वक्त लगेगा। ऐसे में उन्हें कुछ वक्त और आराम करना चाहिए। उनकी जगह केरल के विकेटकीपर बल्लेबाज संजू सैमसन को टीम में जगह दी गई है।

महाराष्ट्र के खिलाफ खेले गए मैच में धवन ने रन आउट से बचने के लिए डाइव लगाई थी। इस दौरान उनके पैड से निकला लकड़ी का टुकड़ा घुटने में घुस गया। उसे निकालने के लिए डॉक्टरों को सर्जरी करनी पड़ी थी।

साहा की मुंबई में उंगली की सर्जरी हुई

विकेटकीपर बल्लेबाज ऋद्धिमान साहा की भी उंगली की सर्जरी हुई है। बांग्लादेश के खिलाफ डे-नाइट टेस्ट में उनके दाएं हाथ की रिंग फिंगर में फ्रैक्चर हो गया था। इसके बाद बीसीसीआई की मेडिकल टीम ने विशेषज्ञों से सलाह ली। उन्होंने सर्जरी कराने का कहा था। मंगलवार को मुंबई में इस विकेटकीपर बल्लेबाज की सर्जरी हुई।

सैमसन को वेस्टइंडीज सीरीज के लिए नहीं चुना गया था

21 नवंबर को बीसीसीआई की चयन समिति ने वेस्टइंडीज के खिलाफ वनडे और टी-20 सीरीज के लिए टीम का ऐलान किया था। इसमें संजू को जगह नहीं दी गई थी। बोर्ड के इस फैसले पर कांग्रेस सांसद शशि थरूर के साथ ही हरभजन सिंह ने भी नाराजगी जताई थी।

संजू बांग्लादेश के खिलाफ एक भी टी-20 मैच नहीं खेले

बांग्लादेश के खिलाफ तीन मैचों की टी-20 सीरीज के लिए चुना गया था, लेकिन वे एक भी मैच नहीं खेल सके।फिलहाल वह सैयद मुश्ताक अली टूर्नामेंट खेल रहे हैं। इसके 4 मैचों में उन्होंने 112 रन बनाए हैं। भारत को वेस्टइंडीज के खिलाफ तीन टी-20 और इतने ही वनडे मैच खेलने हैं। सीरीज का पहला मैच 6 दिसंबर को हैदराबाद में खेला जाएगा।

टी-20 टीम– विराट कोहली (कप्तान), रोहित शर्मा (उपकप्तान), संजू सैमसन, केएल राहुल, श्रेयस अय्यर, मनीष पांडे, ऋषभ पंत, शिवम दुबे, वॉशिंगटन सुंदर, रविंद्र जडेजा, युजवेंद्र चहल, कुलदीप यादव, दीपक चाहर, मोहम्मद शमी और भुवनेश्वर कुमार।

वनडे टीम- विराट कोहली (कप्तान), रोहित शर्मा (उपकप्तान), शिखर धवन, केएल राहुल, श्रेयस अय्यर, मनीष पांडे, ऋषभ पंत, शिवम दुबे, केदार जाधव, रविंद्र जडेजा, युजवेंद्र चहल, कुलदीप यादव, दीपक चाहर, मोहम्मद शमी और भुवनेश्वर कुमार।

टी-20 सीरीज का बदला हुआ कार्यक्रम
पहला टी-20 मैच: 6 दिसंबर, हैदराबाद
दूसरा टी-20 मैच: 8 दिसंबर, तिरुवनंतपुरम
तीसरा टी-20 मैच: 11 दिसंबर, मुंबई

वनडे सीरीज का कार्यक्रम
पहला वनडे: 15 दिसंबर, चेन्नई
दूसरा वनडे: 18 दिसंबर, विशाखापट्टनम
तीसरा वनडे: 22 दिसंबर, कटक
– एजेंसी

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *