कश्मीरी पंडितों की अनकही कहानी कहती Shikara का ट्रेलर रिलीज

मुंबई। विधु विनोद चोपड़ा की फिल्म Shikara का ट्रेलर आज रिलीज हो गया है। इतिहास के पन्नों से कश्मीरी पंडितों की अनकही कहानी को पुर्नजीवित करते हुए, विधु विनोद चोपड़ा फिल्म्स ने फ़िल्म Shikara का ट्रेलर रिलीज़ कर दिया है। ट्रेलर की शुरुआत शिव कुमार धर की भूमिका में आदिल खान और शांति धर की भूमिका में सादिया से होती है, जिसमें हमें साल 1990 के संघर्ष और तनावपूर्ण राज्य कश्मीर में खिलते रोमांस से रुबरु करवाया गया है।

इस फिल्म के जरिये निर्माता विधु विनोद चोपड़ा ने अपनी मां को ट्रिब्यूट दिया है और आज मुंबई में एक इवेंट में फ़िल्म का ट्रेलर लॉन्च किया गया है। विधु विनोद चोपड़ा फिल्म्स ने सोशल मीडिया पर मुख्य अभिनेताओं की विशेषता वाला एक पोस्टर साझा किया है जिसमें, वह एक कठिन अवस्था में घिरे नज़र आ रहे है। निर्माता लिखते है, “4,00,000 से अधिक कश्मीरी पंडितों ने अपने घर खो दिए और अपने ही देश में शरणार्थी बन गए।

तीन दशक बाद, उनकी कहानी से पर्दा उठते हुए देखिये शिकारा का ट्रेलर-

फिल्म का ट्रेलर शिव और शांति के साथ शुरू होता है, जहां बस एक पल में, परिस्थितियां बदलना शुरू हो जाती हैं। 19 जनवरी, 1990 को हिंसा भड़क उठती है और इस फ़िल्म के जरिये निर्देशक निर्वासन के दौरान कश्मीरी पंडित और उनके सामने आने वाली चुनौती को पेश कर रहे हैं।

‘शिकारा’ के दमदार ट्रेलर में इस बात पर उजागर किया गया है कि किस तरह से धमकी समुदाय के लिए खतरा बन जाती है और उग्रवाद एक महत्वपूर्ण कारण बनकर सामने आ जाता है और 4 लाख भारतीयों को अपने घरों से भागना पड़ा था जिन्हें शरणार्थी के रूप में अपनी ज़िंदगी बसर करनी पड़ी थी।

अपनी पहली फ़िल्म में प्रमुख अभिनेता आदिल खान और सादिया बेहद प्रॉमिसिंग नज़र आ रहे हैं। हाल ही में रिलीज़ किये गए मोशन पोस्टर के बाद, ट्रेलर ने अपनी दमदार कहानी के साथ दर्शकों को उत्साहित कर दिया है।

विधु विनोद चोपड़ा की फ़िल्म “शिकारा – अ लव लेटर फ्रॉम कश्मीर” 7 फरवरी, 2020 को रिलीज होगी। फॉक्स स्टार स्टूडियोज द्वारा प्रस्तुत, यह फ़िल्म विनोद चोपड़ा प्रोडक्शंस द्वारा निर्मित और फॉक्स स्टार स्टूडियो द्वारा सह-निर्मित है।

– एजेंसी

50% LikesVS
50% Dislikes

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *