Sheikh Hasina ने कहा, मैं सभी देशवासियों की प्रधानमंत्री

ढाका। बांग्लादेश की प्रधानमंत्री Sheikh Hasina ने कहा है कि वह सभी देशवासियों की प्रधानमंत्री होंगी और उनकी सरकार की पहली प्राथमिकता आर्थिक सुधारों को जारी रखने की होगी। Sheikh Hasina की अवामी लीग और इसके सहयोगी दलों ने रविवार को हुए आम चुनाव में प्रचंड जीत दर्ज की और मतदान वाली 299 सीटों में से 288 पर कब्जा कर लिया। ढाका ट्रिब्यून की रिपोर्ट के अनुसार हसीना ने कहा कि वह पांच साल के आगामी कार्यकाल के दौरान सभी की प्रधानमंत्री के रूप में काम करेंगी। उन्होंने कहा कि नई सरकार की प्राथमिकता पहले ही शुरू हो चुके कार्यक्रमों को पूरा करने की होगी।
हसीना ने कहा, ‘हमने विभिन्न परियोजनाओं को हरी झंडी दी है, हमें उन पर काम करना है। अब सबसे महत्वपूर्ण काम हमारे लोगों की सुरक्षा सुनिश्चित करने का है।’ उन्होंने कहा कि पहली प्राथमिकता आर्थिक गतिविधियों को जारी रखने की होगी, जिससे कि लोगों को बेहतर जीवन मिल सके। हसीना ने कहा कि उनकी पार्टी बदले की राजनीति में विश्वास नहीं करती। उन्होंने मतदान में गड़बड़ी के विपक्ष के आरोप को भी नकारा।
उन्होंने कहा कि 40 हजार मतदान केंद्रों में से अनियमितता की एक या दो घटनाओं से समूचा चुनाव बेकार नहीं हो जाता। हसीना ने कहा, ‘वे (लोग) सरकार, विकास को बरकरार रखना चाहते थे जिसके लिए उन्होंने हमारे पक्ष में जबरदस्त मतदान किया।’ देश में चुनाव संबंधी हिंसा में एक सुरक्षा एजेंसी के एक सदस्य सहित कम से कम 18 लोग मारे गए हैं और 200 से ज्यादा घायल हुए हैं। यह चुनाव देश में सार्वधिक हिंसा वाले चुनावों में से एक रहा है।
-एजेंसियां

50% LikesVS
50% Dislikes

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *