अमरनाथ गर्ल्‍स डिग्री कॉलेज ने मनाई surgical strike की वर्षगांठ

मथुरा। जनपद में बालिकाओं की शिक्षा के लिये अग्रिणी अमर नाथ गर्ल्‍स डिग्री कॉलेज में surgical strike की वर्षगांठ ‘‘शौर्य दिवस’’ के रूप में विभिन्न कार्यक्रमों के आयोजन के साथ मनाया गया । surgical strike की वर्ष गांठ ‘‘शौर्य दिवस’’ कार्यक्रम का शुभारम्भ श्रीमाॅं व श्रीअरिवन्द के छाया चित्रों पर पुष्पांजली अर्पित कर किया गया।

प्राचार्य डा0 अनिल कुमार वाजपेयी ने छात्राओं को surgical strike क्यों जरूरी था तथा हमारे देश के लिए इसके क्या मायने थे, उसके बारे में बताया साथ में यह भी बताया कि आज भारतीय सेना जिस प्रकार निरन्तर अपने शौर्य व बलिदान से आतंकवादियों को नष्ट कर रही है, उससे पूरे विश्व में भारत देश का नाम ऊॅंचा हो रहा है।

कार्यक्रम के दौरान छात्रा नेहा ने जोशपूर्ण गीत गाकर समस्त श्रोताओं में देशभक्ति का उत्साह भर दिया। इसी क्रम में बी0एड0 की छात्राओं द्वारा सर्जिकल स्ट्राइक पर एक नाटक का मंचन किया गया, जिसे देख समस्त दर्शक मंत्रमुग्ध हो गये। काॅलेज की छात्रा तनु गौड़ ने ‘‘एक सैनिक का पत्र’’ कविता के माध्यम से वातावरण को देशभक्ति से परिपूर्ण बना दिया।

कार्यक्रम में छात्राओं को हमारे देश की सेेना द्वारा जिस प्रकार पाकिस्तान की सीमा में घुस कर आतंकवादियों को मार गिराया था, उस पर आधारित एक फिल्म ‘‘ प्रहार -उसपार’’ को दिखाया गया। जिसकी सभी छात्राओं एंव शिक्षकगणों ने प्रशंसा की। इसी क्रम में आगे महाविद्यालय की निदेशिका डा0 मीता जी ने भारतीय सेना के पराक्रम, शौर्य एंव उनके द्वारा इतिहास में किये अनेकों युद्ध, आपदाओं पर कैसे विजय प्राप्त की पर छात्राओं को बताया। कार्यक्रम के दौरान महाविद्यालय की डा0 अनिता पुजारा, डा0 आरती पाठक, श्रीमती चंचल, डा0 रचना दीक्षित आदि शिक्षिकायें उपस्थित रहीं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Translate »