‘आत्मविश्वास के साथ संवाद’ पर बोले Sharad Kamra

मथुरा। संस्कृति विश्वविद्यालय ऑफ इंजीनियरिंग द्वारा ‘आत्मविश्वास के साथ संवाद’ विषय पर एक वेबिनार का आयोजन किया गया। वेबिनार के मुख्य वक्ता पेशेवर विशेषज्ञ Sharad Kamra ने विद्यार्थियों और संकाय सदस्यों को कहा कि हमारी योग्यता हमारे अंदर आत्मविश्वास पैदा करती है और आत्मविश्वास के साथ संवाद करना हमारी क्षमता को बढ़ाता है। जब हम आत्मविश्वास के साथ संवाद करते हैं तो हम अपने क्षेत्र में प्रभावशाली स्थान बना पाते हैं।

विशेषज्ञ Sharad Kamra ने कहा कि विद्यार्थियों को अपने कार्य के प्रति प्रतिबद्ध और विश्वसनीय होना चाहिए, एकाग्र और दृढ़ता के साथ-साथ स्पष्ट भी होना चाहिए। उन्होंने विद्यार्थियों को आक्रामक होने के बजाय मुखर और साथ ही साथ एक बेहतर श्रोता बनने के लिए प्रेरित किया। 20 वर्षों से अधिक समय तक नामचीन अनेक संस्थानों में काम कर चुके शरद कामरा को वेलनेस और लाइफ स्टाइल मैनेजमेंट, जेंटल एंड फ्लो योगा, ब्रीदिंग तकनीक और मेडिटेशन में विशेषज्ञता हासिल है।

अनुभवी विशेषज्ञ Sharad Kamra ने कहा कि ईमानदारी जीवन और लक्ष्य दोनों के लिए बहुत जरूरी है। स्थायी प्रगति के लिए यह सूत्र वाक्य है। अपने ध्येय को सामने रखकर ईमानदारी के साथ काम करने से ही सफलता सुनिश्चत होती है। विद्यार्थियों को उन्होंने जीवन शैली बेहतर बनाने के लिए भी अनेक टिप्स दिए। इसके साथ ही उन्होंने विद्यार्थियों को वे तरीके भी बताए जिनसे वे साक्षात्कार के समय या प्रेजेंटेशन के समय पूरी तरह से आश्वस्त और निपुण कैसे हो सकते हैं। उन्होंने कहा कि आत्मविश्वास के साथ संवाद करने से ही साक्षात्कार में सफलता मिलती है।

संवाद के अंत में इंजीनिरिंग विभाग के एचओडी विंसेंट बालू द्वारा धन्यवाद ज्ञापन किया गया। इससे पूर्व संस्कृति विश्वविद्यालय के कुलपति डा. राणा सिंह तथा स्कूल ऑफ इंजीनियरिंग के डीन डा.सुरेश कासवान ने विषय विशेषज्ञ शरद कामरा का स्वागत किया।

  • Legend News
50% LikesVS
50% Dislikes

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *