22 साल बाद भी शेन वॉर्न को लगता है, सचिन उस समय आउट हो गए थे

सचिन तेंडुलकर और शेन वॉर्न के बीच मैदान पर हमेशा तगड़ा मुकाबला देखने को मिला। इन दोनों के बीच अकसर सचिन ही ऑस्ट्रेलियाई दिग्गज पर भारी पड़े।
वॉर्न ने कहा भी था कि सचिन ख्वाब में भी उनकी बोलिंग पर अटैक करते हैं। उन्हें सपने में भी सचिन से डर लगता है।
खैर, सोशल मीडिया पर चल रहे एक वीडियो पर वॉर्न ने कमेंट किया है। इस वीडियो में वॉर्न ने सचिन के खिलाफ LBW की अपील की थी, जिसे अंपायर वेकंट राघवन ने नकार दिया था जबकि ओर वॉर्न को अब भी लगता है कि सचिन आउट थे।
यह वीडियो भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच 6-10 मार्च 1998 को चेन्नै में खेले गए टेस्ट मैच का है। भारत की दूसरी पारी चल रही थी। सचिन अभी क्रीज पर आए ही थे। नवजोत सिंह सिद्धू 64 रन बनाकर पविलियन लौटे थे। भारत की पहली पारी 257 रनों पर सिमटी थी और ऑस्ट्रेलिया ने 328 रन बनाए थे। ऐसे में भारत को दूसरी पारी में बड़ा स्कोर बनाना जरूरी था। वॉर्न ने लेग स्पिन की गेंद फॉरवर्ड डिफेंस खेल रहे सचिन के पैड से लगी। वॉर्न ने LBW की जोरदार अपील की लेकिन अंपायर ने नॉट आउट दिया। सचिन ने नाबाद 155 रन बनाए और भारत ने चार विकेट पर 418 रन बनाए और ऑस्ट्रेलिया को दूसरी पारी में 168 रन पर ऑउट कर मैच 179 रन से जीत लिया।
वॉर्न ने इस वीडियो को रिट्वीट किया और लिखा, ‘क्या आप सीरियस हैं? कम ऑन… यह आउट कैसे नहीं है।’ वॉर्न ने अपनी बात के साथ कुछ स्माइली भी शेयर किए हैं।
वीडियो को ध्यान से देखें तो मामला करीबी लगता है। वॉर्न की लेग स्पिन लेग स्टंप के बाहर पिच हुई नजर आती है, ऐसे में नियम अनुसार बल्लेबाज को आउट नहीं दिया जा सकता। पर जो भी हो वॉर्न और सचिन का यह पुराना वीडियो फैंस को तो पसंद आ ही रहा है।
-एजेंसियां

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *