Shamli में चीनी मिल से गैस का रिसाव, 300 से ज्‍यादा बच्‍चे पड़े बीमार

शामली। पश्चिमी यूपी के Shamli स्थित एक चीनी मिल से गैस रिसाव के कारण 300 से ज्‍यादा बच्‍चे बीमार पड़ गए हैं. न्‍यूज एजेंसी ANI के मुताबिक, यहां सरस्‍वती शिशु विद्या मंदिर स्‍कूल के करीब 300 छात्र शुगर मिल में रसायन के इस्‍तेमाल से बीमार पड़ गए. इनमें 30 बच्‍चों को अस्‍पताल में भर्ती कराया गया है.

 

प्रारंभिक जानकारी के अनुसार, इस गैस के कारण बच्चों को पेट, गले, आंख और शरीर के दूसरे अंगों में जलन होने लगी. इसके बाद उन्‍हें उपचार के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है.

अपर जिलाधिकारी शिव बहादुर सिंह के अनुसार मेरठ-करनाल मार्ग पर स्थित सर शादी लाल शुगर मिल के बायो गैस प्लांट से निकलने वाले वेस्ट लिक्विड कैमिकल में बनी गैस के वातावरण में फैलने से बायोगैस प्लांट के निकट स्थित स्कूल सरस्वती शिशु विद्या मन्दिर जूनियर हाईस्कूल में पढ़ने के लिए जा रहे छात्र- छात्राएं चपेट में आ गए जिससे उनको सांस लेने में भारी परेशानी आने लगी तथा कई बच्चे बेहोश हो गये।

पश्चिमी यूपी के शामली स्थित एक चीनी मिल से गैस रिसाव के कारण 300 से ज्‍यादा बच्‍चे बीमार पड़ गए हैं. न्‍यूज एजेंसी ANI के मुताबिक, यहां सरस्‍वती शिशु विद्या मंदिर स्‍कूल के करीब 300 छात्र शुगर मिल में रसायन के इस्‍तेमाल से बीमार पड़ गए. इनमें 30 बच्‍चों को अस्‍पताल में भर्ती कराया गया है.

बताया जा रहा है जिस स्कूल में बच्चे पढ़ते हैं, उसके पास में ही एक शुगर मिल है. इस मिल में एक एक बायो गैस प्लांट है, जिसमें से किसी गैस का रिसाव हुआ है. इस कारण Shamli में  बच्‍चों की हालत बिगड़ गई.

 

-एजेंसी