बुलंदशहर हिंसा के शहीद Inspector का मोबाइल बरामद

बुलंदशहर। बुलंदशहर हिंसा में शहीद हुए Inspector सुबोध कुमार सिंह का मोबाइल उनकी हत्या के आरोपी प्रशांत नट के घर से बरामद हो गया है।
सीओ स्याना राघवेंद्र कुमार मिश्रा ने बताया, ‘हमने कोर्ट से सर्च वॉरंट लिया था, जिसके बाद तलाशी में प्रशांत नट के घर से 6 मोबाइल मिले हैं। उनमें से एक शहीद Inspector सुबोध कुमार सिंह का है। सभी मोबाइलों को जांच के लिए फोरेंसिक लैब भिजवा दिया गया है।’
बता दें कि गोकशी के आरोप के बाद 3 दिसंबर 2018 को बुलंदशहर में हिंसा हुई थी। इस दौरान Inspector सुबोध कुमार सिंह समेत चिंगरावठी गांव के रहने वाले सुमित कुमार की हत्या कर दी गई थी। वारदात के बाद पुलिस ने ऐक्शन लेते हुए सुबोध कुमार सिंह की हत्या के आरोपी प्रशांत नट को सिकंदराबाद से गिरफ्तार कर लिया था।
‘पिस्टल की चल रही है तलाश’
एसपी सिटी अतुल श्रीवास्तव ने बताया, ‘सूत्रों से शहीद इन्स्पेक्टर सुबोध कुमार सिंह के मोबाइल की लोकेशन के बारे में जानकारी मिली थी। हमने लोकेशन में सर्च ऑपरेशन चलाया, जहां से हमें फोन मिला। जांच जारी है। गुम हुई पिस्टल की भी तलाश चल रही है।’
प्रशांत के साथ मौजूद थे कई अन्य युवक
पुलिस के मुताबिक प्रशांत ने अपना जुर्म कबूलते हुए बताया कि उसी ने इन्स्पेक्टर सुबोध कुमार को गोली मारी थी। प्रशांत के साथ जॉनी चौधरी, राहुल, डेविड और एक अन्य युवक भी था। जॉनी, राहुल और डेविड को पुलिस ने पहले ही गिरफ्तार कर लिया था।
‘इन्स्पेक्टर की पिस्टल छीनकर चलाई गोली’
पुलिस का कहना है कि चिंगरावठी पुलिस चौकी पर पथराव और आगजनी करने वाली भीड़ को इन्स्पेक्टर सुबोध ने समझा-बुझाकर शांत करा दिया था। आरोप है कि उसी वक्त प्रशांत नट आया और इन्स्पेक्टर से भिड़ने लगा। प्रशांत ने इन्स्पेक्टर सुबोध की पिस्टल से गोली चला दी, जिसमें उनकी मौत हो गई।
-एजेंसियां

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *