ISRO में कई पदों पर वैकेंसी, ऑनलाइन आवेदन आमंत्रित

नई दिल्‍ली। ISRO में जॉब की राह देख रहे युवाओं के लिए यह खबर अहम हो सकती है। दरसअल, भारतीय अंतरिक्ष अनुसंधान संगठन ने एडमिनिस्ट्रेटिव ऑफिसर, अकाउंट्स ऑफिसर सहित अन्य पदों पर भर्ती निकाली हैं। इसके तहत कुल 24 पदों पर नियुक्तियां की जाएंगी। ऐसे में इच्छुक उम्मीदवार 21 अप्रैल 2021 या उससे पहले ऑनलाइन मोड के माध्यम से पदों पर आवेदन कर सकते हैं।
ISRO Recruitment 2021: इन तिथियों का रखें ध्यान
ऑनलाइन आवेदन जमा करने की शुरुआत: 1 अप्रैल 2021
ऑनलाइन आवेदन जमा करने की लास्ट डेट: 21 अप्रैल 2021
शुल्क भुगतान की अंतिम तिथि: 23 अप्रैल 2021
वैकेंसी डिटेल्स
एडमिनिस्ट्रेटिव ऑफिसर- 6 पोस्ट
अकाउंट्स ऑफिसर- 6 पोस्ट
पर्चेज एंड स्टोर्स ऑफिसर- 12 पोस्ट
ISRO Recruitment 2021: एजुकेशन क्वालिफिकेशन
एडमिनिस्ट्रेटिव ऑफिसर के पद पर ऑनलाइन आवेदन करने वाले उम्मीदवारों को एमबीए के साथ सुपरवाइजर के पद पर 1 साल का अनुभव, या पोस्ट ग्रेजुएट के साथ 3 वर्ष का अनुभव (पर्यवेक्षी क्षमता में 1 वर्ष) या 5 वर्ष के अनुभव के साथ स्नातक (पर्यवेक्षक क्षमता में 2 वर्ष) होनी चाहिए।
अकाउंट्स ऑफिसर के पोस्ट पर ऑनलाइन आवेदन करने वाले उम्मीदवारों को किसी भी मान्यता प्राप्त संस्थान से एसीए/ एफसीए या एआईसीडब्ल्यूए/एफआईसीडब्ल्यूए या एमबीए या फिर एमकॉम में 1 वर्ष का अनुभव होना चाहिए। इसके अलावा B.Com./BBA/BBM (पर्यवेक्षी क्षमता में 2 वर्ष) होना चाहिए।
पर्चेस एंड स्टोर्स ऑफिसर के पद पर ऑनलाइन आवेदन करने वाले उम्मीदवारों को किसी भी मान्यता प्राप्त संस्थान से मैटेरियल मैनेजमेंट में एमबीए की डिग्री और सुपरवाइजर में एक साल का अनुभव होना चाहिए या फिर मैटेरियल मैनेजमेंट में यूजी और पीजी का डिग्री होनी चाहिए।
ऐसे करें ऑनलाइन आवेदन
इसरो की ओर से निकाले गए विभिन्न पदों पर उम्मीदवारों को आवेदन करने के लिए ऑफिशियल पोर्टल https://www.isro.gov.in/ पर जाकर ऑनलाइन ओवदन करना होगा। इसके साथ ही निर्धारित प्रारुप में आवेदन करें। ऐसा नहीं होने पर फॉर्म रिजेक्ट किया जा सकता है।
-एजेंसियां

50% LikesVS
50% Dislikes

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *