राजीव एकेडमी के सात छात्रों का paytm में चयन

मथुरा। अर्थ जगत में प्रसिद्ध पेटीएम (paytm ) कम्पनी ने राजीव एकेडमी के सात छात्रों का पेटीएम बैंक के लिए ऑनलाइन कैम्पस प्लेसमेंट के माध्यम से वीडियो केवाईसी एसोसिएट के पद पर चयन किया है। शिक्षा पूरी करने से पहले ही मिले इस शानदार अवसर से न केवल छात्रों में उत्साह है बल्कि उनके अभिभावक भी प्रसन्न हैं।

कम्पनी के एचआर ने बताया कि राजीव एकेडमी के छात्रों की बौद्धिक क्षमता को देखते हुए उन्हें कम्पनी में वीडियो केवाईसी एसोसिएट के पद पर सेवा का अवसर दिया गया है। चयनित छात्रों का कार्यक्षेत्र नोएडा होगा लेकिन अभी कोविड-19 के कारण वर्क फ्रॉम होम के निर्देश हैं।

कम्पनी ने हर्ष भारद्वाज, योगेश सिंह, अक्षय गौतम, विपुल जैन, दीपक कुमार उपाध्याय, सत्यम चतुर्वेदी, विभव गुप्ता को साक्षात्कार व आईक्यू टेस्ट में अव्वल रहने पर चयनित किया है।

आर.के. एज्यूकेशन हब के अध्यक्ष डॉ. रामकिशोर अग्रवाल तथा प्रबंध निदेशक मनोज अग्रवाल ने चयनित छात्रों को बधाई देते हुए उज्ज्वल भविष्य की कामना की है। डॉ. अग्रवाल ने कहा कि जाब की आवश्यकता हर व्यक्ति को है लेकिन अच्छी डिग्री के साथ अच्छा जाब करिअर निर्माण का शुभ संकेत होता है।

प्रबंध निदेशक मनोज अग्रवाल ने कहा कि सूचना प्रौद्योगिकी के युग में अब पहले जैसी दूरी नहीं रही। अब चाहे जाब दूर मिले या नजदीक वह करिअर में चार चाँद लगाने वाला अर्थात विद्यार्थी के मनमाफिक होना चाहिए जिससे उसे आगे बढ़ने में मदद मिले। श्री अग्रवाल ने कहा कि पेटीएम की अब मार्केट में एक अलग साख है, इसलिए जो विद्यार्थी चयनित हुए हैं उन्हें अपनी लगन और मेहनत से अपने अभिभावकों की उम्मीदों पर खरा उतरना चाहिए।

राजीव एकेडमी के निदेशक डॉ. अमर कुमार सक्सेना ने कहा कि विद्यार्थियों को करिअर निर्माण के लिए उत्तम प्लेटफार्म उपलब्ध कराना ही संस्था का एकमात्र उद्देश्य है। हर हाल में संस्था इसी दिशा में कार्य कर रही है। छात्र-छात्राएं अध्ययन की हर गतिविधि में जुड़े रहें, उनको करिअर निर्माण में हरसम्भव मदद देने को हम संकल्पित हैं। डॉ. सक्सेना ने कहा कि खुशी की बात है कि कोरोना संक्रमणकाल में भी यहां के छात्र-छात्राएं लगातार राष्ट्रीय-बहुराष्ट्रीय कम्पनियों में सेवा का अवसर हासिल कर रहे हैं।

50% LikesVS
50% Dislikes

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *