राजीव एकेडमी के 7 विद्यार्थियों को मिला उच्च पैकेज पर जॉब ऑफर

मथुरा। हाल ही राजीव एकेडमी फॉर टेक्नोलॉजी एण्ड मैनेजमेंट के एमबीए संकाय के सात विद्यार्थियों को कैम्पस प्लेसमेंट के माध्यम से उच्च पैकेज पर जॉब आफर मिले हैं। पढ़ाई जारी रहते हुए एक्स्ट्रामार्क्स एज्यूकेशन इण्डिया प्राइवेट लिमिटेड (Extramarks Education India Private Limited) में सेवा का अवसर पाने वाले सातों छात्र-छात्राएं बेहद खुश हैं।

राजीव एकेडमी के प्लेसमेंट विभाग प्रमुख के मुताबिक गत दिवस एक्स्ट्रामार्क्स एज्यूकेशन इण्डिया प्राइवेट लिमिटेड के पदाधिकारियों ने कैम्पस प्लेसमेंट के माध्यम से एमबीए के छात्र-छात्राओं की बौद्धिक क्षमता का कई तरह से मूल्यांकन करने के बाद ललित, मनोज कुमार, निखिल, परिभाषा पंडित, राजश्री पंवार, विकास गौतम, दिव्या गौतम को उच्च पैकेज पर जॉब आफर लेटर प्रदान किए।

चयनित छात्र-छात्राओं को बधाई देते हुए आर.के. एजूकेशनल ग्रुप के अध्यक्ष डॉ. रामकिशोर अग्रवाल ने कहा कि प्रत्येक विद्यार्थी का उद्देश्य ज्ञान के माध्यम से स्वयं की उन्नति करना होता है। काकचेष्टा बकोध्यानं श्वाननिद्रा तथैव च, अल्पहारी गृहत्यागी विद्यार्थी पंचलक्षणम्। यानि विद्यार्थी जीवन में जो छात्र इन पांचों संकल्पों को पूर्ण कर लेता है उसे न केवल प्लेसमेंट में सफलता मिलती है बल्कि वह अपने हर सपने को साकार कर लेता है। डॉ. अग्रवाल ने सभी छात्र-छात्राओं का आह्वान किया कि वे हमेशा इसी सिद्धांत पर चलते रहें ताकि सफलता उनके कदम चूमे। उपाध्यक्ष पंकज अग्रवाल व प्रबंध निदेशक मनोज अग्रवाल ने चयनित विद्यार्थियों को बधाई देते हुए उनके उज्ज्वल भविष्य की कामना की।

संस्थान के निदेशक डॉ. अमर कुमार सक्सेना ने बताया कि राजीव एकेडमी में करिकुलम डिजाइन, डेवलपमेंट रिसर्च, कंसलटेंसी, इन्फ्रास्ट्रक्चर, टीचिंग लर्निंग और एक्यूलेशन, स्टूडेंट सपोर्ट एवं प्रोग्रेशन, गवर्नेस लीडरशिप मैनेजमेंट तथा इनोवेशन उच्च स्तर के हैं, यही वजह है कि यहां के छात्र-छात्राओं को किसी भी तरह की प्रतिस्पर्धी परीक्षा में कोई परेशानी नहीं होती। डॉ. सक्सेना का कहना है कि एक्स्ट्रामार्क्स एज्यूकेशन इण्डिया प्रा.लि, के एचआर एवं बिजनेस डेवलपमेंट मैनेजर विद्यार्थियों की बौद्धिक क्षमता से काफी प्रभावित हुए और उन्हें उच्च पैकेज पर जॉब लेटर प्रदान किए।

इस कम्पनी की जहां तक बात है यह छोटे और बड़े सभी प्रकार के विश्वस्तरीय शैक्षिक कार्य कर रही है। कम्पनी के भारत ही नहीं सिंगापुर, दक्षिण अफ्रीका, मिडिल ईस्ट के देशों और इण्डोनेशिया में दफ्तर हैं जहां हजारों कर्मचारी कार्यरत हैं। यह कम्पनी न केवल स्कूल एजूकेशन बल्कि स्मार्ट कोचिंग सेंटर्स जोकि आई.आई.टी., जेईई एण्ड मेडिकल के विद्यार्थियों को प्रतियोगी परीक्षा की तैयारी कराते हैं उन्हें विभिन्न प्रकार के एजूकेशनल सॉफ्टवेयर एवं अत्याधुनिक पर्सनालिटी डेवलपमेंट एप्स उपलब्ध करवाती है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *