Shepherd Tiger Force India इकाई द्वारा संगोष्ठी आयोज‍ित

लखनऊ । उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में Shepherd Tiger Force India इकाई लखनऊ द्वारा आयोजित सामाजिक शैक्षणिक एवं समाज में हो रही घटनाओं पर चिंता संगोष्ठी का आयोजन कामन हाल ब्लॉक ए दारूलसफा, उत्तर प्रदेश विधान सभा के सामने, लखनऊ में किया गया। कार्यक्रम की अध्यक्षता. श्री पी०के० सिंह पाल, साहित्यकार, लेखक एवं पत्रकार ने किया। सम्मेलन में मुख्य अतिथि के रूप में प्रतापगढ़ सदर के अपना दल के नवर्निवाचित विधायक श्री राज कुमार पाल, श्री राजा राम पाल पूर्व सांसद, श्री सतीश पाल पूर्व मंत्री की उपस्थिति ने सभी का अत्यधिक उत्साह बढ़ाया। संगोष्ठी का प्रारम्भ समाज की आदर्श एवं आदर्श शासिका लोकमाता अहिल्या बाई होलकर के चित्र पर विशिष्ट अतिथियों सहित सभी उपस्थित समुदाय द्वारा पुष्प अर्पित करके हुआ।

संगोष्ठी में विशिष्ट अतिथि के रुप में उपस्थित श्री नागन भूरी मंत्री, श्री बाबू राम पाल, राष्ट्रीय अध्यक्ष, राष्ट्र उदय पार्टी, शेफर्ड धामू पाल राष्ट्रीय अध्यक्ष शेफर्ड टाइगर फोर्स इंडिया, महिला मोर्चा प्रदेश सचिव शेफर्ड वीनू पाल, प्रदेश सचिव इ० प्रिया पाल दिल्ली, इं० अनिकेश पाल टाइगर प्रदेश अध्यक्ष बिहार एस०टी०एफ, नवनिर्वाचित राष्ट्रीय सचिव एड० राजीव कुमार पाल एवं नवनिर्वाचित राष्ट्रीय विधि सलाहकार विवेक पाल टाइगर, प्रदेश महासचिव एड० रणविजय सिंह पाल, नीरज पाल प्रदेश उपाध्यक्ष रहे।

Shepherd Tiger Force India की चिंतन संगोष्ठी में मुख्य अतिथि के रुप में उपस्थित उत्तर प्रदेश के विधायक श्री राज कुमार पाल ने कहा कि यह संगठन समाज में हो रहे अत्याचार अन्याय शोषण के खिलाफ एवं बलात्कार जैसे जघन्य अपराधों के खिलाफ लड़ाई लड़ रहा है उनको न्याय व इंसाफ दिलाने के लिए काम कर रहा है। हम सभी लोगो को हर तरह से संगठन को सहयोग करने की जरूरत है। उन्होंने यह भी कहा कि हमारे चुनाव के दौरान भी शेफर्ड टाइगर फोर्स इंडिया के लोगों ने काफी मेहनत व संघर्ष किया। जब भी संगठन को हमारी जरूरत पड़े तो हमें जरूर एक बार याद करे हम हमेशा तन मन धन से आपके संगठन के लिए और समाज के लिए खड़ा मिलूंगा।

संगोष्ठी में पूर्व सांसद श्री राजा राम पाल ने कहा शेफर्ड टाइगर फोर्स इंडिया समाज के लिए बहुत अच्छा कार्य कर रही है। इस प्लेटफार्म को आगे बढ़ाकर मजबूत करें साथ ही साथ हम सभी लोगों को राजनीतिक क्षेत्रों में भी आगे बढ़ने की जरूरत है। आज हमारे समाज की राजनीतिक स्थितियां बहुत खराब है उस पर भी हम सभी लोग बेहद चिंतित है। हम सभी लोगों को एक नेता मान लेना चाहिए। श्री पाल ने कानपुर में आगामी 25 दिसम्बर 2019 को निर्माणाधीन डा. चिरंजीलाल ठाकुर प्रसाद पाल सभागार परिसर, डा. चिरंजीलाल राष्ट्रीय इण्टर कालेज, एच-ब्लाक, किदवई नगर में आयोजित होने वाले विशाल पाल (धनगर ) महासम्मेलन में सभी को अधिक से अधिक संख्या में परिवार सहित पधारने का हार्दिक निमंत्रण भी दिया।

संगोष्ठी में पूर्व मंत्री माननीय सतीश पाल ने कहा कि सामाजिक स्तर को मजबूत करते हुए हमें शिक्षा के क्षेत्र में भी ध्यान देने की जरूरत है क्योंकि शिक्षा से ही हमारे समाज का विकास हो सकता है। हमारे समाज में आईएएस, पीसीएस अधिकारी, वैज्ञानिक जैसे लोग हो जिससे समाज का विकास हो सके। लेकिन उसके साथ-साथ हमें अपनी राजनीतिक हिस्सेदारी भी लेने के लिए प्रयास करना चाहिए क्योंकि राजनीति एक ऐसा माध्यम है जिससे हम सभी समाज के लोगों को संरक्षण दे सकते हैं। लोगों के लिए लाए लड़ सकते हैं। उन्होंने कहा यह शेफर्ड टाइगर फोर्स इंडिया हमेशा जिस तरह से अत्याचार अन्याय के खिलाफ लड़ाई लड़ रही है इसी तरह से हमेशा लडाई लडती रहे। हम सदैव आपके साथ कंधे से कंधा मिलाकर चलने का काम करूंगा हमेशा आपके साथ चलने का प्रयास करूंगा।

विशिष्ट अतिथि राष्ट्र उदय पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष श्री बाबू राम पाल ने गड़रियाँ समाज की लोगों से आगामी 24 नवंबर 2019 को जंतर-मंतर, दिल्ली पर संविधान दिवस मनाने के लिए अपनी उपस्थिति दर्ज करके इतिहास का नया अध्याय लिखने की नजीर पेश करने की अपील की। साथ ही पूरे भारत में यह संदेश जाना चाहिए कि अब हम भी संविधान तथा अपने वोट की ताकत को समझ गए हैं अब हमारे हक अधिकार को कोई वंचित नहीं कर सकता है। समाज के लगभग 18 करोड़ गड़रियाँ समाज की ओर से रविवार 24 नवंबर 2019 को महामहिम राष्ट्रपति और माननीय प्रधानमंत्री को एक ज्ञापन भी सौंपा जायेगा। उन्होंने बताया कि वह अपनी टीम के साथ विभिन्न प्रदेशों तथा उनके जिलों में जाकर लोगों को आमंत्रित कर रही है।

शेफर्ड टाइगर फोर्स इंडिया के राष्ट्रीय अध्यक्ष शेफर्ड धामू पाल ने बोला कि हमारा संगठन भारत में पूरी मजबूती के साथ समाज को जगाने का काम कर रहा है। हम पीड़ितों और ऐसे लोगों को मदद कर रहे हैं जिनको वाकई में जरूरत है। उत्तर प्रदेश के तमाम जनपदों में संगठन सुचारू रूप से काम कर रहा है। उन्होंने बताया कि आज यह संगठन 15 राज्यों में काम कर रहा है। प्रवक्ता के पद पर चयन होने पर श्री प्रमोद कुमार पाल को माननीय विधायक जी के द्वारा सम्मानित किया गया। साथ ही दुर्घटना में दर्जनों लोगों की जान बचाने वाले श्री निहाल सिंह बघेल को मंत्री एवं माननीय विधायक एवं पूर्व सांसद द्वारा फूल माला पहनाकर सम्मानित किया गया। एस०टी०एफ० के प्रदेश प्रवक्ता एडवोकेट राजीव कुमार पाल को संगठन में पदोन्नत करके राष्ट्रीय सचिव के पद पर नियुक्त किया गया।

होल्कर सेना के राष्ट्रीय महासचिव विवेक पाल टाइगर ने शेफर्ड टाइगर फोर्स इंडिया संगठन में सम्मिलित हुए उन्हें एसटीएफ के राष्ट्रीय अध्यक्ष शेफर्ड धामू पाल के आदेशानुसार एवं एडवोकेट राजीव कुमार की सहमति से श्री राज कुमार पाल विधायक एवं पूर्व मंत्री श्री सतीश पाल के हाथों द्वारा नियुक्ति पत्र देकर राष्ट्रीय विधि सलाहकार के पद पर नियुक्त किया गया। उपस्थित सभी लोगों ने बधाई और शुभकामनाएं दी।

कार्यक्रम में बिहार मध्य प्रदेश दिल्ली से भी लोग उपस्थित रहे। उत्तर प्रदेश के कोने-कोने से प्रतापगढ़, जौनपुर, सुल्तानपुर, अमेठी, भदोही, बाराबंकी, रायबरेली, कानपुर आदि से भी लोग कार्यक्रम में मौजूद रहे। समारोह का आयोजन लखनऊ जिला अध्यक्ष धर्मेंद्र पाल, जिला उपाध्यक्ष हरेंद्र सिंह पाल, जिला उपाध्यक्ष विजय बहादुर पाल, जिला मीडिया प्रभारी साहब लाल पाल, सचिव एडवोकेट इंद्रपाल सिंह पाल ने सफलतापूर्वक कराया।

कार्यक्रम में मुख्य रूप से सुरेन्द्र कुमार पाल, संचालक, ब्लूबर्ड मीडिया एवं फिल्म मीडिया प्रोमेटर, लखनऊ, जयवीर सिंह पाल, प्रवक्ता, केकेवी, लखनऊ, पृथ्वी पाल, सम्पादक, लखनऊ, जगजीवन पाल, समाजसेवी, शीलू पाल वैज्ञानिक, प्रसून पाल चेयरमैन, प्रमोद पाल पीसीएस, सर्वेश पाल, मुन्ना पाल मास्टर, केके पाल, नेहाल सिंह बघेल, शेफर्ड टाइगर फोर्स इंडिया के राष्ट्रीय सचिव एडवोकेट राजीव कुमार पाल, प्रदेश महासचिव एडवोकेट विजय सिंह, पाल प्रदेश उपाध्यक्ष नीरज पाल, बिहार प्रदेश अध्यक्ष अंकित पाल, टाइगर मंडल मीडिया प्रभारी राजेश कुमार पाल, लखनऊ जिला अध्यक्ष धर्मेंद्र पाल, जिला उपाध्यक्ष हरेंद्र सिंह पाल ,सचिंद्र पाल सिंह पाल, अंजनी पाल, शेफर्ड वीनू पाल, महिला मोर्चा प्रदेश सचिव इंजीनियर प्रिया पाल, महिला मोर्चा दिल्ली प्रदेश सचिव अंजू पाल, जिला अध्यक्ष अमेठी राज्यपाल जिला अध्यक्ष अमेठी सुरेश पाल, ब्लॉक संयोजक मंडल उपाध्यक्ष राहुल पाल शिक्षा विभाग, जितेंद्र पाल जिला अध्यक्ष एडवोकेट शिवाकांत पाल, राम सागर पाल, पत्रकार कमलेश पाल, जगदीश पाल, सोनू पाल, चंद्रशेखर पाल, दीपक पाल, शेफर्ड अजय पाल आदि कई जनपदों के सैकड़ों की संख्या में लोग उपस्थित रहे।

विश्व परिवर्तन मिशन के प्रबल समर्थक श्री पी०के० सिंह पाल, साहित्यकार लेखक पत्रकार ने अपने अध्यक्षीय भाषण में कहा कि सभी राजनैतिक दलों, सामाजिक संगठनों तथा मीडिया बन्धुओं को अपने स्तर से वोटरशिप अधिकार कानून के अन्तर्गत प्रत्येक वोटर को छः हजार रूपये प्रतिमाह दिलाने, विश्व संसद तथा विश्व सरकार के इन तीनों मुद्दों प्रमुखता से अपनाना चाहिए। गरीबी, भूख, शरणार्थी समस्या, बेरोजगारी, आतंकवाद, युद्धों आदि वैश्विक समस्याओं से मानव जाति को मुक्त कराने का एकमात्र समाधान यहीं है। देश-विदेश में निवास करनी वाली 22 करोड़ से अधिक सार्वभौमिक गड़रियां जाति के हाथ में मानव सभ्यता के इतिहास में एक नया अध्याय लिखने का सुअवसर है। हमें सभी को मिलकर इस युग के सबसे बड़े दायित्व को पूरे मनोयोग से निभाना है।

श्री पी.के. स‍िंह पाल ने आगे कहा कि दुनियाँ के दो अरब पचास करोड़ से अधिक बच्चों का और आगे जन्म लेने वाली पीढ़ियों का भविष्य दिन प्रति दिन असुरक्षित होता जा रहा है। विशेषतया अन्तर्राष्ट्रीय आतंकवाद, जलवायु परिवर्तन, विनाशकारी हथियारों का जखीरा, तीसरे विश्व युद्ध की आशंका और एक परमाणु प्रलय के डर आदि की भयानक परिस्थितियों में संसार के बालकों का भविष्य और अधिक असुरक्षित होता जा रहा है।

श्री पी.के. स‍िंह पाल ने अन्त में कहा कि राष्ट्र उदय पार्टी के तत्वावधान में आगामी 24 नवंबर 2019 को जंतर-मंतर, दिल्ली पर आयोजित होने वाले संविधान दिवस मनाने के दौरान प्रधानमंत्री जी से विश्व को महाविनाश से बचाने के लिये ‘विश्व संसद’ तथा वोटरशिप अधिकार कानून बनाने की जोरदार मांग की जायेगी। उन्होंने वोटरशिप विचार के जन्मदाता विश्वात्मा भरत गांधी द्वारा लिखित लघु पुस्तिका ‘‘वोटरशिप लाओ, गरीबी हटाओ’’ सभी को उपहार सहित वितरित की। साथ ही सबसे वादा कराया कि वह इस पुस्तक को स्वयं पढ़ेगे, अपने परिवार की सभी सदस्यों को पढ़ेगे तथा उसके बाद कम से कम 100 व्यक्तियों तक इस पुस्तक को पढ़ने सिलसिला चलायेंगे। जिस दिन देश के सभी वोटरों को अपनी वोट की कीमत मालूम हो जायेगी उसी दिन वोटरशिप अधिकार कानून बन जायेगा। भारत में वोटरशिप कानून बनते ही सारे विश्व में इस कानून को बनाने का अभियान चलाया जायेगा।

समाजसेवी श्री जगजीवन पाल ने राजधानी तथा प्रदेश मुख्यालय लखनऊ के आजाद नगर, आलमबाग में पाल भवन धर्मशाला की अगली मंजिल के निर्माण के लिए तन, मन तथा धन से सहयोग करने की अपील की। उन्होंने कहा कि यदि 22 करोड़ की संख्या वाले गड़रिया समाज के लोग एक-एक रूपये भी दान करने का मन बनाये तो विशाल धनराशि एकत्रित हो जायेगी। उन्होंने यह भी अपील की कि आगे से लखनऊ के पाल भवन में आयोजित करके अन्य स्थानों पर किराये के मद् में होने वाली धनराशि को बचाये। आगे से नियमित रूप से सभी सामाजिक, शैक्षिक तथा वैवाहिक कार्यक्रमों को पाल भवन से ही सम्पन्न कराने के वृहत योजना है। वरिष्ठ नागरिकों को भी इस कार्य में अपने बहुमूल्य अनुभव का समय दान करने की परम्परा चलाने का आह्वान किया गया।

50% LikesVS
50% Dislikes

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *