विश्व मानवाधिकार दिवस पर किया गया संगोष्ठी का आयोजन

मथुरा। विश्व मानवाधिकार दिवस पर एक संगोष्ठी का आयोजन आज Human Rights प्रोटेक्शन एवं समाज कल्याण विकास फाउंडेशन द्वारा राधिका बिहार स्थित संस्थान के कार्यालय पर किया गया। इस कार्यक्रम के दौरान मानव अधिकार संरक्षण और समाज के हितों पर चर्चा की गई।

इस अवसर पर संस्थान के राष्ट्रीय अध्यक्ष नेत्रपाल सिंह ने कहा कि इस बार संयुक्त राष्ट्र महासभा द्वारा जो थीम रखा गया है, वो बहुत खास हैं। ‘‘यूथ स्टैडिंग अप फॉर ह्यूमन राइटस’’ शांति, सुरक्षा मानवता, मानवाधिकार और सतत विकास की नई रूपरेखा तैयार की है।

उन्होंने कहा क‍ि इस अवसर पर मानवाधिकार के लिए जागरूकता अभियान चलाया जाएगा। इसके साथ ही लोगों को पर्यावरण के प्रति जागरूक करने के लिए उनमें जूट कैरी बैग भी बांटे जाएंगे। राष्ट्रीय सचिव मनीष कुमार ने कहा कि युवाओं को मानवाधिकार हनन रोकने में सक्रिय भागेदारी निभानी चाहिए। जिलाध्यक्ष नरेन्द्र भारद्वाज ने कहा कि मानवाधिकार हनन रोकने को पुलिस अपने कर्तव्य पालन को दायरे में रहकर निभाएं। प्रदेश महासचिव मंत्रवीर सिंह ने मानवाधिकार आयोग का संदेश सभी को सुनाया।

इस मौके पर डा. जीपी राजपूत, खलील खान, मदन लाल चौहान, अशोक कुमार, चन्द्रशेखर गुप्ता, राष्ट्रीय उपाध्यक्ष आरके सक्सेना आदि सदस्य मौजूद रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Translate »