WhatsApp पर यूजर्स को जल्द मिलने जा रहा है सेल्फ-डिस्ट्रक्टिंग फीचर

इंस्टेंट मेसेजिंग ऐप WhatsApp पर जल्द ही यूजर्स को सेल्फ-डिस्ट्रक्टिंग फीचर मिलने जा रहा है। इसके जरिए मेसेज एक टाइम-लिमिट के अंदर ऑटो-डिलीट हो जाएंगे। यूजर्स को सेल्फ-डिस्ट्रक्टिंग टेक्स्ट के साथ सेल्फ-डिस्ट्रक्टिंग फोटो और वीडियो भी शेयर करने का ऑप्शन मिलेगा।
वॉट्सऐप से जुड़े ताजा अपडेट रखने वाली वेबसाइट WABetainfo के मुताबिक फोटो और वीडियो को खुद ही गायब करने वाले फीचर को Expiring Media (एक्सपायरिंग मीडिया) के नाम से लॉन्च किया जाएगा।
कैसे काम करेगा यह फीचर
यह सेल्फ-डिस्ट्रक्टिंग फीचर या एक्सपायरिंग मेसेज फीचर का ही एक एक्सटेंशन होगा। यूजर्स के पास सेल्फ-डिस्ट्रक्टिंग मेसेज के रूप में फोटो, वीडियो या GIF फाइल भेजने का ऑप्शन होगा। रिसीवर के देखने के बाद यह मीडिया फाइल खुद ही गायब हो जाएगी।
खास बात यह है कि इसमें ‘डिलीट फॉर एवरीवन’ फीचर की तरह This media is expired लिखा नहीं आएगा। यह पूरी तरह गायब हो जाएगा। इसके अलावा इस तरह के सेल्फ-डिस्ट्रक्टिंग मेसेज साधारण मेसेज से अलग फॉर्मेट में आएंगे ताकि रिसीवर को पहले ही संकेत मिल जाए कि यह फाइल गायब हो जाएगी।
फिलहाल वॉट्सऐप इस फीचर की टेस्टिंग कर रहा है। हो सकता है यूजर्स तक पहुंचने में इसमें कोई और बदलाव देखने को मिलें। इसके अलावा कंपनी मल्टी-डिवाइस सपोर्ट फीचर पर भी काम कर रही है। इसके जरिए यूजर्स एक ही वॉट्सऐप अकाउंट को चार डिवाइसेस में चला पाएंगे।
-एजेंसियां

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *