पूर्व ऊर्जा मंत्री रामवीर उपाध्याय की पत्नी सीमा उपाध्याय ने ज्‍वॉइन की भाजपा

हाथरस। बहुजन समाज पार्टी से निष्कासित चल रहे कद्दावर नेता और पूर्व ऊर्जा मंत्री रामवीर उपाध्याय की पत्नी सीमा उपाध्याय ने आज बीजेपी का दामन थाम लिया है।

वह बीजेपी के प्रदेश उपाध्यक्ष बृज बहादुर की मौजूदगी में जिला कार्यालय पर पार्टी में शामिल हुईं। श्रीमती उपाध्याय आगरा के फतेहपुर सीकरी से BSP की सांसद रह चुकी हैं और दो बार हाथरस की जिला पंचायत की अध्यक्ष भी रह चुकी हैं। इस बार उन्होंने निर्दलीय के रूप से वार्ड नंबर 14 से जिला पंचायत सदस्य का चुनाव जीता है। उन्हें उनकी देवरानी ने बीजेपी के प्लेटफॉर्म पर खड़े होकर चुनौती दी थी लेकिन वह चुनौती नाकाम हुई और सीमा उपाध्याय ने शानदार जीत हासिल की।

श्रीमती उपाध्याय के चुनाव के दौरान ही उनके बेटे चिराग वीर उपाध्याय को पार्टी ने पार्टी विरोधी गतिविधियों के चलते निष्कासित कर दिया था, आज उसका निष्कासन भी समाप्त हो गया है। इसके अलावा रामवीर उपाध्याय के छोटे भाई पूर्व ब्लॉक प्रमुख रामेश्वर उपाध्याय भी बीजेपी में शामिल हो गए हैं। सीमा उपाध्याय ने कहा कि वह भाजपा की नीतियों से प्रभावित होकर पार्टी में शामिल हुई हैं। उन्होंने कहा कि पार्टी ने उन्हें यह भरोसा दिलाया है क्या कि वह उन्हें जिला पंचायत अध्यक्ष का चुनाव भी लड़ाएगी।

पार्टी कार्यालय पर हुए कार्यक्रम में भाजपा जिला अध्यक्ष गौरव आर्य ने इन्हें पार्टी की सदस्यता ग्रहण कराई।  इस मौके पर जिला अध्यक्ष ने पार्टी के उन 11 कार्यकर्ताओं का निष्कासन भी रद्द कर दिया, जिन्हें हाल ही में पार्टी ने पंचायत चुनाव के दौरान अनुशासनहीनता के आरोप में पार्टी से निष्कासित किया था। इनमें सीमा उपाध्याय के पुत्र चिराग उपाध्याय भी शामिल हैं।

– हाथरस से नीरज चक्रपाण‍ि की र‍िपोर्ट

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *