शरजील इमाम के खिलाफ दिल्ली पुलिस ने दाखिल की चार्जशीट

नई द‍िल्ली। राष्ट्र की संप्रभुता, अखंडता के लिए हानिकारक गतिविधियों में लिप्त होने व लोगों को उकसाने के लिए शरजील इमाम के खिलाफ दिल्ली पुलिस ने आज चार्जशीट दाख‍िल कर दी है।

सीएए विरोधी दंगों से संबंधित एक मामले में जेएनयू के पूर्व छात्र शरजील इमाम के खिलाफ दिल्ली के पटियाला हाउस कोर्ट में चार्जशीट दाखिल कर दी है। दिल्ली पुलिस ने यह चार्जशीट यूएपीए एक्ट के तहत दखिल की है, पुलिस ने राजद्रोह के साथ आईपीसी की धारा 153 (ए) (बी), 505 और 13 गैरकानूनी गतिविधियां (रोकथाम) अधिनियम, 1967 भी जोड़ा है। शरजील पर CAA के खिलाफ शाहीन बाग (Shaheen bagh) में प्रदर्शन के दौरान, राष्ट्र की संप्रभुता, अखंडता को नुकसान पहुंचाने वाली गतिविधियों में लिप्त होने और लोगों को कथित तौर पर उकसाने का आरोप है।

दिल्ली पुलिस ने सीएए विरोधी दंगों से संबंधित एक मामले में जेएनयू के पूर्व छात्र शरजील इमाम के खिलाफ दिल्ली के पटियाला हाउस कोर्ट में चार्जशीट दाखिल कर दी है। दिल्ली पुलिस ने यह चार्जशीट यूएपीए एक्ट के तहत दखिल की है, पुलिस ने राजद्रोह के साथ आईपीसी की धारा 153 (ए) (बी), 505 और 13 गैरकानूनी गतिविधियां (रोकथाम) अधिनियम, 1967 भी जोड़ा है। शरजील पर CAA के खिलाफ शाहीन बाग (Shaheen bagh) में प्रदर्शन के दौरान, राष्ट्र की संप्रभुता, अखंडता को नुकसान पहुंचाने वाली गतिविधियों में लिप्त होने और लोगों को कथित तौर पर उकसाने का आरोप है।
शरजील पर हैं ये आरोप
शरजील इमाम पर आरोप है कि उन्होंने एक विशेष समुदाय के लोगों को प्रमुख शहरों के लिए जाने वाले हाई-वे को रोककर “चक्का जाम” करने का आह्ववान किया था, जिससे सामान्य जीवन बाधित हो गया। उन्होंने संविधान की भी खुले तौर पर अवहेलना की और इसे “फासीवादी” दस्तावेज कहा था। उसने अपने विरोध में लोकतांत्रिक साधनों की पूरी तरह अवमानना और अवहेलना की थी। इस केस की जांच कर रही टीम को शरजील इमाम के बारे में पता चला कि उसने मस्जिद के आसपास वाले इलाकों में भड़काऊ पोस्टर भी बटवाएं थे, इसका पता उस वक्त चला जब पुलिस ने शरजील इमाम का लैपटॉप चेक किया।
– एजेंसी

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *