जम्मू और श्रीनगर एयरपोर्ट की सुरक्षा अब CISF के हवाले

नई दिल्ली। जम्मू-कश्मीर के एयरपोर्ट्स की सुरक्षा अब CISF करेगी , जबक‍ि पहले सुरक्षा का ज‍िम्मा जम्मू कश्मीर पुलि‍स और सीआरपीएफ म‍िलकर संभालती थीं। अब इसे सीआईएसएफ के ही हवाले कर दिया गया है। जम्मू और श्रीनगर एयरपोर्ट की सुरक्षा पहले जम्मू-कश्मीर पुलिस और CRPF के हवाले थी।

बताया जा रहा है कि एयरपोर्ट की सुरक्षा में तैनात डीएसपी दविन्दर सिंह की गिरफ्तारी के बाद ये फैसला किया गया है। ब्यूरो ऑफ सिविल एविएशन सिक्योरिटी ऑफिस, नागरिक उड्डयन मंत्रालय और भारत सरकार की जांच रिपोर्ट के बाद ये फैसला किया गया है कि जम्मू और श्रीनगर एयरपोर्ट की सुरक्षा अब CISF करेगी।

बता दें कि हिजबुल कमांडर नवीद बाबू के साथ गिरफ्तार डीएसपी दविन्दर सिंह मामले में पूछताछ चल रही है जिस दौरान कई अहम खुलासे हुए हैं। सूत्रों के मुताबिक पूछताछ के दौरान दविन्दर ने कबूला है कि वह जम्मू कश्मीर पुलिस के एक सीनियर अधिकारी के लिए काम करता था। उसने पुलिस को उस अधिकारी का नाम भी बताया है।

पूछताछ के दौरान दविन्दर टूट गया और उसने कहा कि उसने बहुत बड़ी गलती की है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक दविन्दर को इन आतंकियों को निकालने के लिए भी 10 लाख रुपए मिलने वाले थे। इसके बाद जम्मू-कश्मीर प्रशासन ने उनको बहादुरी के लिए दिया गया शेर-ए-कश्मीर पुलिस पदक वापस ले लिया है। सरकारी आदेश के अनुसार, निलंबित अधिकारी का कदम विश्वासघात के बराबर है और उससे बल की छवि खराब हुई है।

गौरतलब है कि पुलिस ने शनिवार को सिंह को दक्षिणी कश्मीर के कुलगाम जिले के मीर बाजार में हिजबुल मुजाहिदीन के दो आतंकवादियों नवीद बाबा और अल्ताफ के साथ गिरफ्तार किया था। इसके अलावा एक अज्ञात वकील भी उनके साथ था जो आतंकी संगठनों के लिए काम कर रहा था। गिरफ्तारी के तत्काल बाद सिंह के आवास सहित विभिन्न जगहों पर पुलिस टीम भेजी गई थी। सिंह के आवास से दो पिस्तौल, एक एके राइफल और काफी मात्रा में गोला-बारूद बरामद किया गया।
– एजेंसी

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *