राजीव इंटरनेशनल स्कूल के Scout Guide छात्रों की सराहना

मथुरा। Indian Scout Guide organisation के पदाधिकारियों चीफ कमिश्नर संतोष कुमार, नेशनल कमिश्नर चंद्रकेश मौर्य, स्टेट चेयरमैन अजय कुमार पशावन, डिवीजनल कमिश्नर BK शुक्ला तथा असिस्टेंट डिस्ट्रिक कमिश्नर नवनीत भारद्वाज द्वारा आज राजीव इंटरनेशनल स्कूल के छात्र-छात्राओं के स्काउट गाइड के प्रति बढ़ते रुझान तथा उत्कृष्ट कार्यों के लिए सम्मानित किया गया। छात्र-छात्राओं के सम्मान से पूर्व मुख्य अतिथि संतोष कुमार ने माँ सरस्वती की प्रतिमा पर माल्यार्पण एवं दीप प्रज्वलित किया।

इस अवसर पर मुख्य अतिथि संतोष कुमार ने छात्र-छात्राओं को सैशे एवं स्कार्फ प्रदान किए। इण्डियन स्काउट गाइड आर्गेनाइजेशन के पदाधिकारियों ने राजीव इंटरनेशनल स्कूल के छात्र-छात्राओं के स्काउट गाइड के प्रति बढ़ते रुझान व प्रयास की सराहना की तथा कहा कि इस तरह के कार्यक्रमों में हिस्सेदारी लेकर छात्र कुछ नया करने का प्रयास करते हैं।

RK एजुकेशन हब के अध्यक्ष डाॅ. रामकिशोर अग्रवाल ने सम्मानित छात्र-छात्राओं का उत्साहवर्धन करते हुए उन्हें शुभकामनाएं दीं। डाॅ. अग्रवाल ने कहा कि हमारा यह प्रयास रहता है कि छात्र-छात्राओं को प्रत्येक क्षेत्र की जानकारी प्रदान की जाए ताकि वह जीवन के प्रत्येक क्षेत्र में सफलतापूर्वक अपने लक्ष्य हासिल कर सकें।

चेयरमैन मनोज अग्रवाल ने स्काउट गाइड के प्रतिभागी छात्र-छात्राओं को बधाई देते हुए कहा कि जीवन में सीखा हुआ कभी भी व्यर्थ नहीं जाता है। स्कूल ज्ञान का मंदिर होते हैं, जहां छात्र-छात्राएं अच्छी शिक्षा और संस्कार सीखकर अपने सपनों को साकार करते हैं। स्काउट-गाइड से छात्र-छात्राओं को समाजसेवा की सीख मिलती है।

स्कूल के प्रधानाचार्य शैलेन्द्र सिंह ग्रेवाल ने सभी छात्र-छात्राओं को उनकी उपलब्धियों के लिए शुभकामनाएं प्रदान कीं तथा स्काउट गाइड के महत्व को समझाया और भविष्य में नई-नई योजनाएं लाने का भरोसा दिया। स्कूल के प्रधानाचार्य श्री ग्रेवाल ने अतिथियों को स्मृति चिह्न भेंट किए।

50% LikesVS
50% Dislikes

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *