SBI रिपोर्ट ने चेताया, मध्य अप्रैल तक आएगी कोरोना की दूसरी लहर होगी बेहद खतरनाक

नई द‍िल्ली। भारत में कोरोना वायरस संक्रमण एक बार फिर तेजी से फैल रहा है। 5 महीने बाद एक दिन में 50 हजार से ज्यादा नए मामले देखने को मिल रहे हैं। अब साफ है कि देश कोरोना संक्रमण की दूसरी लहर से जूझ रहा है।

इस बीच एसबीआई की एक रिपोर्ट के मुताबिक, अगले 20-25 दिनों में कोरोना संक्रमण अपने सेकंड पीक में पहुंच जाएगा। रिपोर्ट में कहा गया है कि कोरोना की दूसरी लहर कुल 100 दिनों तक चल सकती है और इस दौरान संक्रमण के कुल मामले करीब 25 लाख पहुंच सकते हैं।

‘करीब 100 दिनों तक रहेगी कोरोना की दूसरी लहर’
28 पन्नो की एसबीआई रिपोर्ट में कहा गया है कि फरवरी के बाद से देश में कोरोना के नए मामलों में इजाफा हो रहा है जो साफ तौर पर दूसरी लहर का संकेत है। रिपोर्ट के मुताबिक, अगर 15 फरवरी से कोरोना की दूसरी लहर की शुरुआत मानी जाए तो यह करीब 100 दिनों तक रह सकती है। यानी अप्रैल मध्य तक कोरोना की दूसरी लहर के चलने की भविष्यवाणी की गई है।

‘वैक्सीनेशन स्पीड बढ़ाना कोरोना से जीतने का इकलौता तरीका’
रिपोर्ट में कहा गया है कि कोरोना महामारी के खिलाफ जंग को जीतने का सिर्फ एक ही तरीका है कि वैक्सीनेशन की स्पीड बढ़ाई जाए। रिपोर्ट में कहा गया है कि अभी एक दिन में अधिकतम 34 लाख लोगों को कोरोना वैक्सीन दी जा रही है। अगर इसे बढ़ाकर रोजाना 40 से 45 लाख किया जाए तब भी 45 साल से ऊपर के सभी लोगों को वैक्सीन देने में 4 महीने का समय लगेगा।

– एजेंसी

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *